Monday, December 18, 2017

ये 5 उपाय करेंगे आपके परिवारजनों पर खुशहाली की बारिश

अंग्वाल न्यूज डेस्क
ये 5 उपाय करेंगे आपके परिवारजनों पर खुशहाली की बारिश

नई दिल्ली

इंसान की जिंदगी में पैसा उतना ही महत्व रखता है, जितना कि जीने के लिए सांस लेना। किशोरावस्था से लेकर जिंदगी के आखिरी लम्हें तक इंसान का कोई भी काम बिना पैसों के होना मुश्किल होता है। ऐसे में हर किसी की कोशिश पैसे कमाने की होती है। लेकिन एक सच ये भी है कि किसी के पास लक्ष्मी ठहरती है तो कोई हमेशा इसकी कमी से जूझता रहता है। ऐसे में अगर इन उपायों को अपनाया जाए तो आपकी न सिर्फ पैसों की कमी दूर होगी बल्कि आपके घर में पैसों की बारिश भी होने लगेगी।

1- सिर के पास पानी से भरा तांबे का लौटा रखेंआप रोज रात को सोने से पहले अपने सिर के पास पानी से भरे तांबे के लोटे को रख लें। पानी रात भर रहने के बाद जब आप सुबह उठे तो सबसे पहले पानी से भरे लोटे को अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमा लें। फिर उस पानी को किसी कांटों से भरे पेड़ में गिरा दें।

2- सूर्य भगवान को जल चढ़ाएंआप स्नान आदि कामों के बाद तांबे के लोटे में पानी भरें, उसके बाद उसमें लाल फूल, कुमकुम और अक्षत डालें और सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय ऊं सूर्याय नम: मंत्र का  जाप करें। इस उपाय से व्यक्ति को समाज में प्रसिद्धि मिलती है।


3- पीपल को चढ़ाएं जलसभी शुभ मुहूर्त में पीपल के जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। शास्त्रों की मान्यता है कि पीपल भगवान श्रीहरि का ही एक स्वरूप है और इसमें सभी देवी-देवताओं का वास होता है।  इस वजह से जो लोग पीपल की पूजा करते हैं, जल चढ़ाते हैं। उन्हें सभी प्रकार की सुख-सुविधा मिलती है।

4- शिवलिंग पर इस तरह से चढ़ाएं जलशिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए एक लोटे पर शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब इस जल को ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए चढ़ाएं। जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जाप करते रहें। जल चढ़ाने के बाद फूल और बेल पत्र चढ़ाएं। इस उपाय से शुभ फल प्राप्त होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

5- शनि की शांति का करें उपायअगर आपकी कुंडली में शनि दोष हो या फिर शनि की साढ़े साती या ढय्या चल रही हो तो ऐसी स्थिति में किसी पवित्र नदी में हर शनिवार काले तिल प्रवाहित करना चाहिए। इस उपाय से शनि के दोषों की शांति होती है। 

Todays Beets: