Friday, November 16, 2018

साल 2018 में इन 6 राशियों के जातकों पर ग्रहों की रहेगी विशेष अनुकंपा, धनलाभ के साथ अपने घर का सपना होगा पूरा

अंग्वाल न्यूज डेस्क

साल 2018 में इन 6 राशियों के जातकों पर ग्रहों की रहेगी विशेष अनुकंपा, धनलाभ के साथ अपने घर का सपना होगा पूरा

नई दिल्ली । वर्ष 2017 में अपने अच्छे दिनों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। आखिरकार पिछला साल खत्म हो गया है और 2018 ने अपनी दस्तक दे दी है। ज्योतिषियों की मानें तो यह साल कुछ राशियों के लिए खासा लाभदायक होने वाला है। इस साल ग्रहों की चाल को ध्यान में रखा जाए तो कुछ राशियों को लाभ कमाने के कई अवसर मिलेंगे, जिसमें वे सफल भी होंगे। हालांकि 12 राशियों में ये लाभ कुछ ही राशियों के हिस्से में आएगा। इस साल कुछ राशियों के जातकों के पिछले काफी समय से लटके हुए काम अब जाकर पूरे होते नजर आएंगे। जहां कई लोगों पर लगे दोष हटेंगे तो कई किसी राशि के जातक का भाग्यादेश उदय होगा। पिछले कई सालों से संघर्ष कर रहे लोगों का सफलता का इंतजार भी इस नए साल में खत्म होगा। पंडितों के अनुसार, उन्होंने सूर्य राशि को आधार बनाते हुए ग्रह चाल के मद्देनजर कुछ राशियों को भाग्यादेश निकाला है। ऐसे में आइये जानते हैं, किन -किन राशियों को भाग्यशाली माना जा रहा है। 

तो चलिए क्रमवार इन राशियों के बारे में जानते हैं, कि किन राशियों की ग्रहचाल बदलने से उन्हें इस बार लाभ होगा। सबसे पहले इस क्रम में बाद करेंगे मकर राशि के जातकों की

मकर राशि 

इस राशि के जातक इस साल काफी सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। ऐसे में आपकी सकारात्मक सोच आपको आपकी समस्याओं से दूर करने में सहायक सिद्ध होगी। 2018 में आपको धनलाभ के योग हैं। पुराने समय से चल रही योजनाएं लाभ देंगी। प्रापर्टी से संबंधी कोई बड़ा फायदा मिल सकता है। जो लोग नया घर बनाना चाहते हैं, वे इस साल अपनी ये इच्छा पूरी कर पाएंगे।

मीन राशि 

लंबे समये से जो जातक अपनी संपत्ति के विवाद में घिरे रहे उनके लिए यह साल काफी अच्छी खबर लेकर आया है। इस साल ऐसे जातकों को पुराने विवाद खत्म हो जाएंगे। इसी क्रम में जो लोग लंबे समय से अच्छी नौकरी की तलाश में भटक रहे थे उनकी मुराद भी इस साल पूरी हो जाएगी। व्यापारियों के आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय से संबंधित कोई नया स्रोत मिल सकता है। यदि किसी को कभी धन उधार दिया था तो वह भी वापस मिल सकता है। 

मेष राशि 


इस राशि के जातकों के लिए साल 2018 काफी खुशियों भर होगा। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति में व्यापक सुधार आने की संभावना है। वहीं नौकरी, व्यवसाय में आमदनी बढ़ने के योग बन रहे हैं। लंबे समय से अपने घर का इंतजार कर रहे लोगों को इस साल इस काम में भी सफलता हाथ लगने के योग हैं। इतना ही नहीं इस राशि के जातकों को इस साल भाई-बहन, रिश्तेदारों के लाभ के साथ पैतृक संपत्ति से भी लाभ का योग है।

कन्या राशि 

लंबे समय से जिन जातकों के काम रुक हुए थे वो इंतजार इस साल में आकर खत्म होने वाला है। जी हैं...कन्या राशि के जातकों को कई रुके काम इस साल के मध्य तक पूरे होने के योग हैं। इस राशि के जातकों के मान सम्मान के साथ ही वे आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। अगर कोई जातक नया काम करने की सोच रहा है तो यह साल उनके लिए लाभकारी साबित होगा। हालांकि इस दौरान ध्यान रखें कि अपनी आमदनी और खर्चों में संतुलन जरूर रखें।

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों की बसरों की मुराद इस साल पूरी होने वाली है। यह साल निश्चित रूप से उनके अभी तक के असफलत प्रयासों को सफलता में तब्दील करने वाला साल साबित होगा। इस साल आपको काफी धनलाभ का संयोग है, लेकिन धन का निवेश करने में भी निर्णय सोच समझ कर करें। अपने घर के बड़े-बुजुर्गों से ली गई सलाह इस साल आपकों आर्थिक मजबूती प्रदान करने में बड़ी सहायक होगी। इस साल उन जातकों के लिए भी खुशखबरी के संकेत मिले रहे हैं, जिनका पैसा कई अटका हुआ है। उनके पैसे ही वसूली हो सकती है।

धनु राशि 

पिछले कई सालों से धन की तंगी इस साल आपके इर्द-गिर्द भी नजर नहीं आएगी। परिवार में अच्छे काम बनेंगे और आपके सारे काम बिना किसी आर्थिक पक्ष को ध्यान में रखे हुए पूरे होंगे। धन लाभ के भरपूर अवसर मिलने के योग हैं। जो योजनाएं लंबे समय से अटकी हुई थीं, वे इस साल पूरी हो जाएंगी, जिससे धन प्राप्त होगा। भूमि-भवन से संबंधित कामों में सावधानी रखेंगे तो 2018 में कोई बड़ा फायदा हो सकता है। घर या ऑफिस खरीदना चाहते हैं तो इस साल ये इच्छा पूरी हो सकती है।

Todays Beets: