Friday, December 14, 2018

सूर्य और शनि के साथ होने पर रिश्तो पर पढ़ता हैं प्रभाव , पढ़ें पूरी खबर 

अंग्वाल न्यूज डेस्क
सूर्य और शनि के साथ होने पर रिश्तो पर पढ़ता हैं प्रभाव , पढ़ें पूरी खबर 

नई दिल्ली । कभी कभी आपको लगता है कि आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं , कोई काम अच्छे से सम्पन्न नहीं हो रहा , नौकरी में दिक्कत आ रही है और परिवार में झगड़े हो रहे हैं। ये सभी आपके ग्रहों की दशा के कारण हो सकते हैं। ग्रहों की दशा के मिलने से कई बार आपकी किस्मत और काम पर असर पड़ता है। ऐसे ही 2 ग्रहों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं -सूर्य और शनि दोनों का ही अपना अलग महत्व है। सूर्य को शुभ और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता हैं, जो हमारे जीवन में प्रकाश भरता है तो वहीं शनि ग्रह को शनि देव का प्रतीक माना गया है। कहते हैं कि अगर किसी पर शनि की दृष्टि पड़ जाए तो अमीर को गरीब और गरीब को अमीर होते देर नहीं लगती । सूर्य और शनि जब एक-दूसरे के रास्ते में आते हैं तो उस संयोग का लोगों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

कैसे बनता है संयोगसूर्य और शनि का एक-दूसरे के साथ होने पर संयोग बनता है। इसके अलावा  सूर्य का दृष्टि शनि पर पड़ने से और शनि की दृष्टि सूर्य पर पड़ने से भी संयोग बनता हैं। 

क्या प्रभाव पड़ता है लोगों के जीवन पर

पिता और पुत्र के आपस में संबंध खराब हो जाते हैं वैवाहिक संबंधों में खटास पैदा हो जाती हैदूसरी शादी का संयोग बन सकता है। 


सूर्य और शनि के संयोग का पिता-पुत्र के रिश्ते पर प्रभावसूर्य और शनि के साथ आने से पिता- पुत्र के संबंध खराब हो जाते हैं। कई बार दोनों में से केवल एक को ही काम में सफलता मिलती हैं। पिता-पुत्र दोनों का व्यवहार आपस में ठीक नहीं रहता , रिश्ते में दूरी पैदा हो जाती है और बार बार प्रयास करने के बाद भी रिश्तों में दूरी कम नहीं होती ।

क्या करें पिता-पुत्र उपाय पिता या पुत्र को सुबह उठकर सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए और वहीं पर खड़े रहकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। अपने हाथ की अनामिका अंगुली में ताम्बे का छल्ला पहनने से रिश्ते बेहत्तर होते हैं। इसी के साथ अगर आप भोजन में चीनी की जगह गुड्ड का सेवन करना चाहिए और शनिवार को मीठी चीज की दान करने से परेशानियां दूर होती हैं।

वैवाहिक संबंध पर कैसे पड़ता हैं प्रभावसूर्य शनि के साथ होने आने पर वैवाहिक संबंधों पर भी असर पड़ता है। पति-पत्नी के बीच का प्रेम खत्म हो जाता है, घर में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं अगर शनि मजबूत हो तो पति-पत्नी के बीच मार-पिटाई होने लगती है और अंत में तलाक भी हो जाता है।

 क्या करने से होगें रिश्ते अच्छेअपने संबंधों में सुधार के लिए दम्पति को सुबह उठकर काले तिल पानी में ड़ालकर सूर्य को चढ़ाए और तुलसी के पौधे के नीचे धी का दिया भी जलाए ।  "नमः शिवाय" का नियमित रूप से जाप करना चाहिए और गले में लाल चंदन का ठीका लगाने से रिश्तों में सुधार होता है। 

Todays Beets: