Thursday, April 25, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

LIVE - अमेठी में स्मृति ईरानी - राहुल गांधी में कड़ी टक्कर जारी , जानिए दिग्गज नेता- हीरो- खिलाड़ी की मौजूदा स्थिति

अंग्वाल न्यूज डेस्क
LIVE - अमेठी में स्मृति ईरानी - राहुल गांधी में कड़ी टक्कर जारी , जानिए दिग्गज नेता- हीरो- खिलाड़ी की मौजूदा स्थिति

नई दिल्ली । देश में कांग्रेस के लिए काफी अहम सीट रही अमेठी में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिल रही है । स्मृति ईरानी एक समय 6 हजार वोटों से आगे हो गई थीं, लेकिन दोनों के बीच अभी कांटे की टक्कर चल रही है । बढ़ते समय के साथ कभी राहुल गांधी आगे तो कभी स्मृति के आगे आने की खबरें निकलकर आ रही हैं। हालांकि केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने साफ बढ़त बनाई हुई है । इसी क्रम में रायबरेली सीट से सोनिया गांधी ने बढ़त बनाई हुई है । यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बात करें तो वह यूपी की आजमगढ़ सीट से आगे चल रहे हैं। इतना ही नहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

Loksabha Election 2019 - कांग्रेस के आंतरिक सर्वे में भी UPA ढेर , भाजपा को 200 सीटें , NDA भी बहुमत से दूर

बता दें कि इस बार कई राजनीति दलों ने फिल्मी सितारों को भी चुनावी मैदान में उतारा है । तृणमूल कांग्रेस (TMC) के टिकट पर बांग्ला सिनेमा के पांच बड़े सितारे लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं ।  कांग्रेस के टिकट पर राज बब्बर (फतेहपुर सीकरी), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब) और उर्मिला मातोंडकर (मुंबई नॉर्थ) से चुनावी मैदान में हैं । वहीं भाजपा BJP ने भी बॉलीवुड और भोजपुरी सितारों पर भरोसा जताया है । भाजपा ने पंजाब से सनी देओल (गुरदासपुर), जयाप्रदा (रामपुर), हेमा मालिनी (मथुरा), रविकिशन (गोरखपुर), निरहुआ (आजमगढ़) शामिल हैं ।

- गुना से कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया करीब 18 हजार सीटों से पीछे चल रहे हैं।

-बिहार की बेगुसराय सीट पर भाजपा नेता गिरीराज सिंह 63 हजार वोटों से आगे । कन्हैया कुमार कांग्रेस के तनवीर हसन को पछाड़ दूसरे नंबर पर आए ।

- यूपी की हाई प्रोफाइल सीट आजमगढ़ में अखिलेश यादव 14,000 वोटों से आगे चल रहे हैं, भाजपा ने इस सीट से भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ को मैदान में उतारा है ।

-कर्नाटक की मांड्या सीट पर कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार अम्बरीश की विधवा सुमनलता ने 1200 से ज्यादा मतों से बढ़त बना ली है । इस हाई प्रोफाइल सीट पर सुमनलता का मुकाबला कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमार स्वामी से है. सुमनलता निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं ।

Loksabha Election 2019 - प. बंगाल पर देश की नजर , रूझानों में TMC 18 सीटों पर तो भाजपा ने 15 सीटों पर बनाई बढ़त

- भाजपा के टिकट पर पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ रहे सनी देओल ने 14 हजार, मथुरा सीट से हेमा मालिनी ने सोलह हजार जबकि दिल्ली में हंसराज हंस ने 40 हजार से ज्यादा मतों से बढ़त बना ली है ।   

- गोरखपुर में करीब पंद्रह हजार मतों से आगे चल रहे भाजपा उम्मीदवार रविकिशन ने कहा कि यहां हमें न‍िषाद समाज के अलावा हर समाज ने वोट किए हैं । हमें भरपूर प्यार मिल रहा है. हम चुनाव जीतेंगे ।

- वहीं यूपी की रामपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा सपा उम्मीदवार आजम खां पर बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि अभी बढ़त मामूली है , लेकिन बढ़त लगातार बनी हुई है ।


LIVE - यूपी में जातिवाद पर राष्ट्रवाद भारी, BJP का वोट प्रतिशत 10 फीसदी बढ़ा, गठबंधन को फुस्स कर गए ये चार कारण

- वहीं दिल्ली में नॉर्थ वेस्ट सीट से भाजपा उम्मीदवार और सूफी गायक हंसराज हंस बढ़त हनाए हुए हैं। इसी तरह पूर्वी दिल्ली सीट से गौतम गंभीर भी बढ़त बनाए हुए हैं, हालाकि कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे बॉक्सर विजेंद्र सिंह अभी पीछे हैं।

- उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से समाजवादी पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा करीब चार हजार मतों से पीछे चल रही हैं । वहीं उनकी पत्नी पूनम सिन्हा का मुकाबला लखनऊ सीट से गृह मंत्री राजनाथ सिंह से है । राजनाथ सिंह यहां बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं।

- पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड सिंगर बाबुल सुप्रियो करीब 2000 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं । बाबुल सुप्रियो के खिलाफ TMC के टिकट पर मुनमुन सेन उम्मीदवार हैं।

- इसी क्रम में दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी नेता मनोज तिवारी आगे चल रहे हैं. 17706 वोटों के साथ मनोज तिवारी बढ़त बनाए हुए हैं। वह कांग्रेस उम्मीदवार  शीली दीक्षित को पटखनी देते नजर आ रहे हैं।

- महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर पीछे चल रही हैं । भाजपा के गोपाल शेट्टी एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। गोपाल शेट्टी 24928 वोटों से लीड कर रहे हैं. वहीं उर्मिला मातोंडकर 6996 मतों क साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं।

- महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार प्रिया दत्त पीछे चल रही हैं । बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त को बीजेपी की उम्मीदवार पूनम महाजन कड़ी टक्कर दे रही हैं। पूनम महाजन 22932 वोटों से लीड कर रही हैं. वहीं प्रिया दत्त 12237 वोट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं ।

- केंद्रीय मंत्री और बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं। इस सीट पर रवि शंकर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से है।

 

 

 

Todays Beets: