Tuesday, October 16, 2018

Breaking News

   विवेक तिवारी हत्याकांडः HC की लखनऊ बेंच ने CBI जांच की मांग ठुकराई    ||   केरलः अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने सबरीमाला फैसले के खिलाफ HC में लगाई याचिका    ||   कोलकाताः HC ने दुर्गा पूजा आयोजकों को ममता के 28 करोड़ देने के फैसले पर रोक लगाई    ||    रूस के साथ S-400 एयर डिफेंस मिसाइल पर भारत की डील    ||   नार्वेः राजधानी ओस्लो में आज होगा शांति के नोबेल पुरस्कार का ऐलान    ||   अंकित सक्सेना मर्डर केसः ट्रायल के लिए अभियोगपक्ष के 2 वकीलों की नियुक्ति    ||   जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या, मरने वालों में एक MLA का पीए भी     ||   सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ मामले में सीबीआई जांच की अर्जी को खारिज किया    ||   मध्यप्रदेश सरकार ने पांच नए सूचना आयुक्त चुने, राज्यपाल को भेजी सिफारिश     ||   बिहार: ASI संग शराब बेच रहा था थानेदार, अरेस्ट     ||

#MeToo - फिल्म ऑडिशन के दौरान अभिनेत्री से कहा- कपड़े उतारकर कैमरे के सामने आओ, जानें किन-किन दिग्गजों पर लगे आरोप

अंग्वाल न्यूज डेस्क
#MeToo - फिल्म ऑडिशन के दौरान अभिनेत्री से कहा- कपड़े उतारकर कैमरे के सामने आओ, जानें किन-किन दिग्गजों पर लगे आरोप

नई दिल्ली । भारत में इन दिनों #MeToo का मामला चरम पर है। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद आरोपों की झड़ी सी लग गई है। देश के कई दिग्गज फिल्मकारों के साथ अभिनेताओं पर अपनी सहकर्मी अभिनेत्रियों और कलाकारों के यौन शोषण के आरोप लग रहे हैं। नाना पाटेकर के साथ , विवेक अग्निहोत्री , पीयूष मिश्रा, आलोक नाथ , सुभाष घई , रजत कपूर उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं, जिनपर यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं। अब इस कड़ी में एक और फिल्म निर्देशक लव रंजन का भी नाम जुड़ गया है। प्यार का पंचनामा फिल्म को बनाने वाले लव रंजन की फिल्म के ऑडिशन का जिक्र करते हुए एक अभिनेत्री ने आरोप लगाए हैं कि उन्होंने ऑडिशन के दौरान अश्लील बातें की । ऑडिशन में लड़कियों को छोटे कपड़ों में बुलाया गया था, लेकिन बाद में उनके कपड़े उतारकर ब्रा-पेंटी में कैमरे के सामने आने को कहा गया। 

अश्लील बातों को असहज होकर भागी

#MeToo कैंपेन को लेकर अब एक अभिनेत्री ने प्यार का पंचनामा फिल्म को बनाने वाले लव रंजन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 2010 की इस फिल्म का जिक्र करते हुए अभिनेत्रा ने बताया कि फिल्म के ऑडिशन के दौरान बहुत ही असहज माहौल बनाया गया था। उससे अश्लील बातें की गईं और बिकनी टेस्ट के लिए कपड़े उतारकर कैमरे के सामने आने को कहा गया। वह इतना घबरा गई कि ऑडिशन छोड़ कर भाग गई। 

नाना पाटेकर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

बता दें कि तनुश्री दत्ता के आरोपों के बाद पुलिस ने नाना पाटेकर समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है। इतना ही नहीं नाना पाटेकर को जहां सिंटा ने तो टीवी जगत के बाबूजी यानी अभिनेता आलोक नाथ को FWICE की ओर से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। हालांकि इसके साथ ही गायक कैलाश खेर पर अब चौथी महिला ने उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। महिला ने कहा है कि कैलाश उसे अश्लील सिम्बल वाले मैसेज भेजा करते थे। 

जानिए #MeToo की चपेट में कौन-कौन आया

करीम मोरानी - एक नई अभिनेत्री ने चेन्नई एक्सप्रेस के प्रोड्यूसर करीम मोरानी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। अभिनेत्री का कहना है कि 2015 में करीम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उसकी सहमति के बिना करीम ने उसके फोटो क्लिक किए फिर धमकाया। 

सौमिक सेन - इसी क्रम में एक ओर नाम है फिल्म गुलाब गैंग के निर्देशक सौमिक सेन का। उन पर भी यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं। मशहूर गायिका चिन्मई श्रीपदा ने एक अभिनेत्री द्वारा लगाए आरोपों को ट्विटर पर शेयर भी किया।  आरोपों के मुताबिक़ जब वह अपने रोल के बारे में बातचीत करने सौमिक सेन के घर पहुंची थी तब सौमिक ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

साजिद खान - इस कड़ी में एक बड़ा नाम है फिल्मकार साजिद खान का। साजिद पर उनकी Ex-असिस्टेंट डायरेक्टर सलोनी चोपड़ा ने ही गंभीर आरोप लगाए हैं। सलोनी ने एक वेबसाइट पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख अपनी आपबीती सुनाई है। इसे उन्होंने ट्वीट भी किया है. सलोनी ने साजिद पर शोषण और शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। सलोनी का कहना है कि साजिद उनसे अश्लील फोटो मांगते थे और अश्लील बातें करते थे।

पीयूष मिश्रा - अभिनेता पीयूष मिश्रा पर भी अब दुर्व्यवहार के आरोप लगे हैं। एक महिला पत्रकार का आरोप है कि पीयूष मिश्रा ने नशे की हालत में उनके साथ गलत व्यवहार किया। हालांकि पीयूष ने घटना याद न होने की बात कहते हुए महिला पत्रकार से माफी मांगी है।

सुभाष घई - बॉलीवुड के एक बड़े नाम सुभाष घई पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।  पीड़िता के अनुसार, सुभाष घई ने एक होटल में उनका रेप किया था। हालांकि घई ने कहा कि पुरानी कहानियों को लेकर किसी पर भी आरोप लगा देना एक फैशन बनता जा रहा है। मैं मानहानि का केस करूंगा। 


कुशन नंदी - अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने भी फिल्म डायरेक्टर कुशन नंदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर ने उनसे गलत व्यवहार किया था। एकाएक डायरेक्टर नवाजुद्दीन के साथ एक इंटीमेट सीन करने को कहने लगे।  बाद में चित्रांगदा ने असहज होकर फिल्म छोड़ दी।

अनु मलिक - वहीं सोना महापात्रा ने अनु मलिक को लगातार अपराध करने वाला करार देते हुए कहा कि अनु मलिक भी कैलाश खेर की तरह अपराधी थे। 

रघु दीक्षित - इस क्रम में सिंगर और म्यूजिशियन रघु दीक्षित पर दो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। एक महिला ने रघु पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। सिंगर चिन्मई श्रीपदा ने महिला द्वारा लगाए आरोपों को ट्विटर पर शेयर भी किया है। 

विश्व मोहन भट्ट - मोहन वीणा प्लेयर विश्व मोहन भट्ट पर भी छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं । मुंबई की रहने वाली एक महिला सुखनिध कौर ने उन पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि जब वह 14 साल की थी तो विश्व मोहन भट्ट ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी । 

आलोक नाथ - फिल्म हम साथ साथ हैं कि क्रू मेंबर विनता नंदा के बाद संध्या मृदुल , अभिनेत्री दीपिका अमीन ने टीवी जगत के बाबूजी यानी आलोक नाथ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमीन ने सोशल मीडिया पर लिखा- ''इंडस्ट्री में हर कोई आलोक नाथ के शराब के नशे में महिलाओं को हैरेस करने के बारे में जानता है।कई साल पहले टेलीफिल्म के आउटडोर शूट के दौरान उन्होंने मेरे कमरे में जबरन घुसने की कोशिश की थी। 

सुहेल सेठ - लेखक सुहेल सेठ पर 4 महिलाओं ने गलत व्यवहार के आरोप लगाए हैं। चारों में से एक का कहना है कि घटना के वक्त वे नाबालिग थीं, जब सुहेल ने उनका सेक्सुअल हैरासमेंट किया था।  बाकी 2 महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। 

अभिजीत भट्टाचार्य - गायक अभिजीत भट्टाचार्य पर एक फ्लाइट अटेंडेंट ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।  फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा, ये वाकया 20 साल पहले कोलकाता के एक पब में घटा था। अभिजीत ने उन्हें लगभग किस कर लिया था और उनका बायां कान नोंच लिया। 

चेतन भगत - मशहूर लेखक चेतन भगत पर दो महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है । शीना नाम की एक महिला ने 6 अक्टूबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर चेतन के साथ हुई वॉट्सएप बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

विकास बहल - बॉम्बे वेलवेट के प्रमोशनल टूर के दौरान फिल्म की क्रू में शामिल एक महिला ने हफिंगटन पोस्ट के साथ एक इंटरव्यू में विकास बहल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया।  महिला ने इस बात की शिकायत फैंटम फिल्म्स के अनुराग कश्यप से भी की थी। 

गौरांग दोषी - फिल्म स्त्री' की एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए फ्लोरा ने बताया, "गौरांग को डेट कर रही थीं। डेटिंग के दौरान गौरांग ने  मेरे साथ मारपीट की। उन्हें इंडस्ट्री में कभी भी काम नहीं मिलने की धमकी भी दी।

Todays Beets: