Tuesday, November 21, 2017

Breaking News

   मैदान पर विराट के आक्रामक रवैये पर राहुल द्रविड़ को सताई चिंता     ||   अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित नहीं करेगा चीन, प्रस्ताव पर रोक लगाने के संकेत     ||   दुनिया की सबसे लंबी सुरंग बनाकर चीन अब ब्रह्मपुुत्र नदी का पानी रोकने का बना रहा है प्लान     ||   पीएम मोदी को शीला दीक्षित ने दिया जवाब- हमने नहीं भुलाया पटेल का योगदान    ||   पटना पहुंचे मोहन भागवत, यज्ञ में भाग लेने जाएंगे आरा, नीतीश भी जाएंगे    ||   अखिलेश को आया चाचा शिवपाल का फोन, कहा- आप अध्यक्ष हैं आपको बधाई    ||   अमेरिका में सभी श्रेणियों में H-1B वीजा के लिए आवश्यक कार्रवाई बहाल    ||   रोहिंग्या पर किया वीडियो पोस्ट, म्यांमार की ब्यूटी क्वीन का ताज छिना    ||   अब गेस्ट टीचरों को लेकर CM केजरीवाल और LG में ठनी    ||   केरल में अमित शाह के बाद योगी की पदयात्रा, राजनीतिक हत्याओं पर लेफ्ट को घेरने की रणनीति    ||

नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए की हैं कई डराने वाली भविष्यवाणियां, जानेंगे तो रूह तक कांप जाएगी

अंग्वाल न्यूज डेस्क
नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए की हैं कई डराने वाली भविष्यवाणियां, जानेंगे तो रूह तक कांप जाएगी

नई दिल्ली । 16वीं सदी में फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस के बारे में शायद ही आपने न सुना हो। सन 1503 में जन्में नास्त्रेदमस ने अपने 63 साल के जीवनकाल में कविताओं के जरिए भविष्य को लेकर कई भविष्यवाणियां की थी, जिसमें उन्होंने परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11, डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय के बारे में बिल्कुल सटीक दावे किए थे। इन दिनों एक बार फिर से नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां चर्चा में हैं। बताया जा रहा है कि 2018 को लेकर उन्होंने कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनके सच साबित होने पर 2025 में कुछ चुनिंदा लोग ही शांति युग का आनंद उठाने के लिए दुनिया में  बचेंगे। इस समयकाल को लेकर उन्होंने तीसरे विश्वयुद्ध का भी जिक्र किया है, जो दो देशों नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा। यानी पूरब और पश्चिम के बीच। अगर मौजूदा घटनाक्रम पर ध्यान दें तो उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु हथियारो को लेकर जारी विवाद को तीसरे विश्व युद्ध के रूप में देखा जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- वैष्णों देवी यात्रा को लेकर एनजीटी ने दिया बड़ा आदेश, कटरा-अर्द्धकुंवारी में रोक दिए जाएंगे श्रद्धालु

 

2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी

तो चलिए जानते हैं कि आखिर 1566 में अपनी मौत तक की भविष्यवाणी कर देने वाले नास्त्रेदमस ने आने वाले दिनों के लिए क्या डराने वाला सच कहा है। इन दिनों पूरी दुनिया के लोगों ने नास्त्रेदमस की किताबों और क्रिस्टल बॉल्स को देखना शुरू कर दिया है. नास्त्रेदमस ने कविताओं के जरिए ये भविष्यवाणियां की थीं, जिन्हें समझना काफी मुश्किल भरा काम रहा। इसी बीच अपनी कुछ कविताओं में नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें कई भयावह घटनाओं का जिक्र किया गया है। नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी। इतना ही नहीं नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भी भविष्यवाणी की है। 

ये भी पढ़ें - दाउद के होटल ‘रौनक अफरोज’ को खरीदेंगे स्वामी चक्रपाणि!, तोड़कर बनेगा सार्वजनिक शौचालय

 

तीसरा विश्व युद्ध होगा, वैश्विक व्यवस्था में होगा बदलाव

इसी क्रम में नास्त्रेदमस ने अपनी किताब 'द प्रोफेसीज' में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए लिखा कि तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा। यानी पूरब और पश्चिम के बीच। अगर वर्तमान परिपेक्ष में बात करें तो इन दिनों पश्चिमि देश अमेरिका और पूर्वी देश उत्तर कोरिया के बीच परमाणु हथियारों को लेकर ठनी हुई है, इनके बीच जारी गतिरोध किसी भी दिन तीसरे विश्वयुद्ध की नींव रखने के संकेत दे रहा है। 

 

 

ये भी पढ़ें - पीएम मोदी ने मनीला में भारतीयों से कहा- देखिए जल्द ही इस देश को छोड़ भारत में आना पड़ेगा

 

चीन में सबसे ज्यादा विनाशकारी भूकंप 


इसी क्रम में नास्त्रेदमस ने 2018 में कई विनाशकारी भूकंप आने की बातें कहीं हैं। उनके अनुसार इन प्राकृतिक आपदाओं की चपेट में चीन सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। वहां भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाएं काफी नुकसान पहुंचाएंगी। 2018 की सर्दी में पैसिफिक की बेल्ट में ज्वाला उठेगी और कई भूकंप और ज्वालामुखी अपना कहर बरसाएंगे। दुनिया के कई हिस्सों में बाढ़ भी आएगी जिससे आतंक मचेगा। चीन, जापान और ऑस्ट्रेलिया में टाइफून आएगा। रूस मौसम और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें - मिस्टर इंडिया का 9 बार खिताब जीत चुके ‘सुहास’ पर लगा देशद्रोह का आरोप, बाॅडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने की जांच की मांग

आसमान से गिरेंगे आग के गोले

दुनिया के बारे में भविष्यवाणी करते हुए नास्त्रेदमस ने लिका है कि आदमी, आदमी को मार रहे होंगे। युद्ध के अंत में कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे। आसमान से उड़ती हुई आग की गेंदे गिरेंगी और लोग असहाय हो जाएंगे। नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की लगातार परमाणु युद्ध की धमकियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

 

इटली में विसुवियस में आग उठेगी

भू वैज्ञानिकों का मानें तो विसुवियस इटली में मौजूद एक सक्रिय ज्वालामुखी है, जिसके 2018 में फटने की आशंका है। ऐसे में नास्त्रेदमस ने लिखा है कि 2018 में विसुवियस में आग उठेगी जिससे पूरा इटली हिल जाएगा। अब अगर इस भविष्यवाणी पर विश्वास करें तो 2018 के अंत विसुवियस के फटने ने भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। अभी तक यह ज्वालामुखी दो बार फटा है।

ये भी पढ़ें- एयर इंडिया ने राष्ट्रपति कोविंद की बेटी स्वाति को एयर होस्टेस के काम से हटाया

 

ये भी पढ़ेंसमुद्र तट के किनारे पाया गया रहस्यमयी जीव, देखकर लोगों की आंखें रह गई फटी

 

जंगलों के विनाश का किया जिक्र

इसी क्रम में नास्त्रेदमस ने अपनी किताब 'द प्रोफेसीज' में लिखा है कि राजा जंगलों को चुरा ले जाएगा, आसमान खुल जाएगा, ताप से सभी खेत जल जाएंगे। इन लाइनों को कुछ विद्वान ओजोन छिद्र के बड़े होने और जंगल के विनाश से जोड़कर देख रहे हैं, जिसमें पृथ्वी सौर विकिरण से प्रभावित होगी।

2025 के बाद आएगा शांति युग

इस फ्रेंच भविष्यवक्ता ने दावा किया है कि तीसरे विश्वयुद्ध के बाद 2025 के बाद एक बार फिर से शांति युग की शुरुआत होगी। तीसरे विश्वयुद्ध में बहुत बड़ी मात्रा में खून-खराबा होगा। नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2025 में दुनिया में फिर से शांति स्थापित होगी. हालांकि इस शांति युग का आनंद उठाने के लिए दुनिया में कुछ लोग ही बचेंगे। 

 

Todays Beets: