Thursday, April 25, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

PM मोदी ने जीवन के अनछुए पहलुओं से पर्दा हटाया , बताया आखिर क्यों पहनते हैं कलाई पर उल्टी घड़ी

अंग्वाल संवाददाता
PM मोदी ने जीवन के अनछुए पहलुओं से पर्दा हटाया , बताया आखिर क्यों पहनते हैं कलाई पर उल्टी घड़ी

नई दिल्ली । लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण के मतदान खत्म होने के बाद गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक साक्षात्कार प्रसारित हुआ । इस दौरान पीएम मोदी ने अपने राजनैतिक जीवन से इतर निजी जीवन के कई रहस्यों से पर्दा हटाया । अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा उनकी हल्की फुल्की बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कई खुलासे भी किए । इस दौरान पीएम मोदी ने अपने हाथ में खड़ी को उल्टा पहनने के रहस्य से भी पर्दा उठाया । पीएम मोदी ने कहा कि वह घड़ी को अमूमन कलाई में पहनने से उलट उल्टी दिशा में इसलिए बांधते हैं, क्योंकि अक्सर उन्हें मीटिंग के दौरान समय देखना होता है । इस दौरान वह नहीं चाहते कि वह समय देखने के लिए अपनी कलाई को घुमाएं और उनके साथ मीटिंग में बैठे लोगों को इसका आभास हो । उन्होंने कहा कि उन्हें जब कभी ऐसी बैठकों में समय देखने की जरूरत होती है तो उल्टी दिशा में घड़ी होने की वजह से वह आराम से देख लेते हैं और लोगों को इसका पता ही नहीं चलता। पीएम मोदी ने कहा कि अगर मीटिंग के दौरान कलाई घुमाकर बार-बार घड़ी देखेंगे तो इससे मीटिंग में बैठे लोग अच्छा महसूस नहीं करेंगे।

वोट डालकर निकले आजम खां बोले- अगर सुंई बराबर गलती की होती तो मोदी ने कुतुबमीनार पर टांग दिया होता

बता दें कि पीएम मोदी ने अक्षय कुमार के साथ इस हल्की फुल्की बातचीत में अपने जीवन से जुड़ी कई बातों पर चर्चा की । जहां उन्होंने बताया कि उन्हें आम खाना बहुत पसंद है, वहीं वह दिन में दो बार चाय पीना पसंद करते हैं । उन्हें सुबह 5 बजे चाय चाहिए ही चाहिए और इसी तरह शाम 6 बजे भी उन्हें चाय चाहिए , लेकिन शाम की चाय वह खुले आसमान के नीचे बैठकर पीना पसंद करते हैं।

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि वह अपने जीवन में जो बनना चाहते थे वह नहीं बने । जीवन उन्हें जैसा आगे ले जाता गया वह चल पड़े और आज वह इस पद पर बैठे हैं। पीएम मोदी ने अक्षय कुमार के साथ बीतचीत में कहा कि वह मात्र साढ़े तीन घंटे ही सोते हैं। इतने समय में ही उनकी नींद पूरी हो जाती है , हालांकि उन्होंने कहा कि वह सेवानिवृत्त होने पर अपनी इस आदत को बदलना चाहेंगे क्योकि उनके कई शुभचिंतक और करीबी उनसे इस बार में चर्चा करते हैं और सोने के घंटे बढ़ाने की बात करते हैं।

बागी भाजपा सासंद उदित राज ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा , राहुल गांधी ने किया स्वागत

उन्होंने कहा कि राजनीति में जो लोग उनके प्रतिद्वंदी नजर आते हैं ,असल में निजी जीवन में उनमें से कुछ उनके काफी करीबी भी हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हर साल उन्हें 2-4 कुर्ते भिजवाती है, इसके साथ ही बंगाली मिठाई भी भिजवाती हैं। इसके साथ ही गुलाम नबीं आजाद भी उनके अच्छे मित्र हैं।

PM मोदी ने बताया कि वह 1962 की जंग से प्रभावित हुए. उन्होंने कहा, 'जब कभी फ़ौज वाले निकलते थे तो बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सैल्यूट करता था तभी मन करता था कि सेना में भर्ती हो जाऊं।


मोदी को चुनौती देने सपा -बसपा गठबंधन ने वाराणसी से उतारा इस महिला प्रत्याशी को, कल तक प्रियंका के साथ आती थीं नजर

पीएम मोदी ने कहा - क्योंकि वह काफी छोटी उम्र में अपने परिवार से अलग हो गए थे, इसलिए वह कुछ भावों से दूर हैं। उन्होंने इस दौरान कुछ नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मेरा परिवार किसी तरह की कोई सुविधा का उपभोग नहीं करता है, जैसे की किसी विधायक या सांसद के परिजनों को मिलती हैं। उन्होंने कहा कि आज भी जब वह अपनी मां से मिलते हैं तो उनकी मां उन्हें सवा रुपये जरूर देती हैं, उन्हें मेरे पैसे की कोई जरूरत नहीं है।

आम खाने से जुड़े एक सवाल पर पीएम बोले - मुझे आम खाना पसंद है । पीएम ने बताया, 'जिस तरह के परिवार के हालात थे, वहां आम खरीदने की क्षमता तो थी नहीं, इसलिए खेतों में चले जाते थे तो किसान खाने से रोकते नहीं थे. पेड़ से पका हुआ आम खाना पसंद था।

रोहित शेखर हत्याकांड में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार , पूछताछ में गला दबाकर हत्या की बात कबूली

इसी तरह अपने गुस्से को कैसे शांत करें , पीएम मोदी ने इससे जुड़ा एक गुर भी लोगों को सिखाया । गुस्से को कैसे शांत करते हैं पीएम मोदी? इस सवाल पर पीएम मोदी ने बताया कि अगर कोई ऐसा घटना है जो उन्हें पसंद न आए तो अकेला कागज लेकर बैठता था। उस घटना का वर्णन लिखता था, क्या हुआ क्यों हुआ। फिर उस कागज को फाड़कर फेंक देता था। अगर मेरा मन फिर भी शांत नहीं होता तो मैं दोबारा इस घटनाक्रम को कागज पर उतारता और फाड़ देता । ऐसा में मन शांत न होने तक करता, लेकिन इस दौरान मुझे कई बार यह साफ हो जाता कि मैं भी कुछ जगहों पर गलत था।

 

Todays Beets: