Saturday, August 8, 2020

सावन में शनि प्रदोष से जुड़ा एक अजब संयोग ,  इन राशि के जातकों को मिलेगा जमकर लाभ 

अंग्वाल न्यूज डेस्क
सावन में शनि प्रदोष से जुड़ा एक अजब संयोग ,  इन राशि के जातकों को मिलेगा जमकर लाभ 

नई दिल्ली । भगवान भोले शंकर की अराधना यूं तो पूरे साल की जा सकती है, लेकिन सावन के महीने में नीलकंठ महादेव की अराधना का फल कुछ खास होता है। इस बार सावन में एक खास घटनाक्रम भी होने जा रहा है , जिसके तहत इस बार सावन में दो बार शनि प्रदोष का संयोग बन रहा जो आज 18 जुलाई और 1 अगस्त को होगा । अब से पहले वर्ष 2010 में ऐसा संयोग बना था ।  ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक , इस बार यह शनि प्रदोष कुछ राशियों के लिए खास फायदे लेकर आ रहा है। इनमें शामिल है वृषभ , मिथुन , धनु और मकर राशि के जातक । इन राशियों के जातकों को अचानक से कुछ धनलाभ के संयोग बन रहे हैं। 

चलिए जाने हैं सभी राशियों पर इस शनि प्रदोष के बारे में .... 

ये भी पढ़ें - हनुमानजी के इन 12 नामों में से करें किसी का भी जाप , पवनपुत्र हरेंगे आपके कष्ट, जानें ये नाम

मेष - इस राशि के जातकों के लिए यह समयावधि काफी अच्छी रहने वाली है । इस दौरान जातक को लंबे समय से रुका धनलाभ होने का योग बन रहा है । इसके साथ ही नौकरी-व्यापार में भी लाभ का संयोग बन रहा है । राशि के जातकों को धनलाभ भी होने की संभावना है। 

वृषभ - इस राशि के जातकों को इस समयावधि में रोजगार से अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही परिवार से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है । हालांकि जातक को कुछ मासनिक तनाव रहेगा , लेकिन इस स्थिति में धन लाभ का भी अच्छा खासा योग बना हुआ है । आप अपने अच्छे व्यवहार से और वाणी से अपने दुश्मनों पर विजय पाएंगे ।

मिथुन - यह शनि प्रदोष आपके लिए काफी मिली जुली खबरें लेकर आ सकता है । जहां आपकी सेहत ठीक होगी , वहीं आपके लिए भी धन - वाहन लाभ के योग हैं । हालांकि संतान को लेकर थोड़ा सचेत रहें। साथ ही अपनी वाणी का भी ध्यान रखें । कुछ काम आपकी वाणी बना सकती है तो कुछ आपकी वाणी से बिगड़ भी सकते हैं । ऐसे में मीठा बोलने और अपने गुस्से पर काबू करने की कोशिश करें। 

ये भी पढ़ें - जानिए क्यों खास है उत्पन्ना एकादशी , धर्म एवं मोक्ष फलों की प्राप्ति के लिए रखें यह व्रत

कर्क - इस राशि के जातकों के लिए यह शनि प्रदोष संघर्ष पैदा करेगा । परिजनों से गतिरोथ के साथ ही शरीर में ऊर्जा की कमी का अहसास होगा । आपका खर्चा भी बढ़ सकता है । अपनी अर्धांगनी के साथ अच्छा समय बिताएंगे ।

सिंह - इस राशि के जातक थोड़ा संभल कर रहें । किसी लंबी यात्रा पर जाने के दौरान काफी सावधानी बरतें । हालांकि इस समयावधि में कोई पुराना विवाद हल हो सकता है। धन खर्च बढ़ेगा। परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कन्‍या - इस राशि के जातकों के लिए भी यह शनित प्रदोष अच्छा है । कुछ लोगों के विवाह की बात बनने के संयोग हैं ।परिवार की समस्याएं हल होंगी । अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम पूर्वक समय बिताएंगे । वहीं, आपके नए विचारों को जीवनसाथी द्वारा सराहा जाएगा । 


तुला - सावन का शनि प्रदोष तुला राशि वालों को भी मिले-जुले परिणाम देगा । जिम्मेदारियां बढ़ी रहेंगी । रुके काम पूरे होंगे , जिसमें रिश्तों का सहयोग मिलेगा । परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा । हालांकि इस दौरान वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है ।

ये भी पढ़ें - 58 सालों बाद 30 दिन में तीन ग्रहण , जानें किन राशियों के लिए कष्टदायी है तो किसको लाभ देकर जाएंगे ये चंद्र-सूर्य ग्रहण

वृश्चिक - इस राशि के जातकों पर शनि प्रदोष भारी पड़ेगा । राशि के जातक के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के साथ ही परिजनों संग विवाद की आशंका है । व्यापार में मनमुटाव और नौकरी में काम के दबाव की आशंका है । हालांकि पत्नी की ओर से कुछ मदद मिलने की संभावना है । 

धनु -  इस राशि के जातकों के लिए यह समयावधि कुछ नई चुनौतियां और जिम्मेदारी लेकर आ सकती है । जहां नौकरी में तरक्की का योग है, वहीं व्यापार में भी कुछ रुका हुआ धन मिलने के योग हैं। हालांकि जातकों को अपने खर्चे पर भी ध्यान देना होगा । आपकी वाणी आपके कई बिगड़े काम को बना सकती है । मीठा बोले । 

मकर - इस राशि के जातकों के लिए समय भागदौड़ भरा हो सकता है । हालांकि संकेत अच्छे है , जिसमें नौकरी में पदोन्नति का योग है । आर्थिक रूप से भी मजबूती प्रदान होगी । हालांकि काम का दबाव राशि के जताकों को मानसिक और शारीरिक रूप से कुछ कष्ट दे सकता है।

हनुमानजी की कृपा पाने के लिए अर्पित करें उनकी प्रिय वस्तुएं , जानें क्या हैं ये छोटे-छोटे उपाय

कुंभ - यह समयसीमा राशि के जातकों के कुछ पुराने विवादों को खत्म करने वाली हो सकती है । इस दौरान आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना होगा । बेहतर होगा बाहर का खाना न खाएं । आप अपने काम के चलते लोगों के बीच अपना मान बढ़ाएंगे । आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ेगा । 

 

मीन - परिवार के लोगों द्वारा इस राशि के जातकों को मदद मिलने की संभावना है । अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करें नहीं तो इसके चलते कोई बड़ा मौका चूक सकते हैं । दोस्तों की तरफ से अच्छी मदद मिलने की संभावना है । 

Todays Beets: