Thursday, January 23, 2020

वर्ष 2020 में कैसा रहेगा आपका भाग्य , जानें कौन सा शुभ रंग आपके लिए खोलेगा सफलता के द्वार

अंग्वाल न्यूज डेस्क
वर्ष 2020 में कैसा रहेगा आपका भाग्य , जानें कौन सा शुभ रंग आपके लिए खोलेगा सफलता के द्वार

नई दिल्ली । आखिरकार वर्ष 2019 भी खत्म होने जा रहा है , लेकिन साथ ही साथ आ रहा है वर्ष 2020 । आने वाले वर्ष में अपने भाग्योदय को लेकर सभी जातक उत्सुक हैं । लोगों के जहन में कई तरह से सवाल दबे हुए हैं । जातक जानना चाहते हैं कि आखिर आने वाले वर्ष में आपको भाग्य का साथ मिलेगा कि नहीं , कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल, आखिर किस राशि के लिए आने वाला साल बहुत शुभ और फलदायक होने जा रहा है , आखिर अगले साल आपको क्या करना है और क्या नहीं करना है , आखिर क्या होगा आपके लिए 2020 में शुभ रंग । इन सब सवालों के जवाब लेकर हम हाजिर हैं । तो चलिए क्रमवार सभी 12 राशियों के जातकों से जुड़ी कुछ जरूरी सूचनाएं आपके साथ साझा करते हैं । आखिर कौन सा रंग है जो पूरे साल आपके लिए शुभ और फलदायक साबित होने वाला है । 

मेश राशि

चलिए सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की । इस राशि के जातकों के लिए आने वाला साल बहुत फलदायी साबित होने वाला है । मेष राशि के जातकों के आने वाले साल में कई बिगड़े काम बनेंगे । लंबे समय से पटरी से उतरे कुछ काम भी इस साल में पटरी पर नजर आएंगे ।  अगर बात शुभ रंग की करें तो आने वाले साल में इस राशि के जातक के लिए लाल रंग सबसे शुभ रहने वाला है । जातक इस रंग के एक कपड़े को अपने साथ रखे तो उसके लिए काफी फलदायक साबित होगा । 

वृष राशि 

इस क्रम में अगली राशि आती है वृष । आने वाले वर्ष में इस राशि के जातकों का भाग्य प्रतिशत 65 होगा । आने वाला वर्ष आपके लिए सामान्य से बेहतर साबित होगा । बेहतर होगा इस राशि के जातक अपने पहनने ओढ़ने में सफेद रंग का ज्यादा इस्तेमाल करेंग । यह रंग आपके जीवन में कई अच्छे परिणाम लेकर आएगा । इससे जहां आपके जीवन में मची उथल- पुथल कम होगी । वहीं आपके जीवन में शांति और कामबायी भी लेकर आएगा । 

मिथुन राशि 

अगली राशि मिथुन है । इस राशि के जातकों के लिए आने वाला वर्ष में भाग्य 70 फीसदी है । आपको थोड़ी साधना करने की जरूरत है । अपने ईष्टदेव की अराधना के साथ ही अगर आप अपने साथ हरे रंग को जोड़ते हैं तो आपके बिगड़े काम बनने शुरू हो जाएंगे । मिथुन राशि वालों के लिए हरा रंग 2020 में शुभ होगा । यह हरा रंग आपके लिए किसी सुरक्षाकवच से कम साबित नहीं होगा । 

कर्क राशि

इस राशि के जातकों का यूं तो भाग्य 2020 में 75 फीसदी है लेकिन इस राशि के जातकों को सलाह भी दी जाती है कि आने वाले वर्ष में बेवजह के विवादों से दूर ही रहें । कर्क राशि वालों के लिए बैंगनी रंग शुभ और लाभकारी साबित होगा । यह रंग आपको कई तरह के शारीरिक कष्टों से भी दूर रखने में मदद करेगा । संभव हो तो कोई ऐसा पौधा , जिसका फूल बैंगनी रंग का हो , अपने घर में गमले में लगाएं । 

सिंह राशि 

इस राशि के लिए अगला साल कुछ ज्यादा ही रंगीन साबित हो सकता है । असल में सिंह राशि के जातकों के लिए 2020 में शुभ रंग गुलाबी है । यह रंग आपके जीवन में प्यार की कमी को पूरा करेगा और आपके खराब हुए संबंधों को भी दोबारा से सामान्य करने में सहायक साबित होगा । इस राशि के जातकों का भाग्य 70 फीसदी होगा । इस राशि वाले प्रेमी जोड़ों के लिए यह साल फलदायी होगा । 

कन्या राशि

आने वाला वर्ष आपको एक बार फिर से मुख्यधारा से जोड़ने वाला वर्ष साबित होगा । आपके व्यवसाय की खराब स्थिति हो या निजी जीवन में मची उथल पुथल , या खराब स्वास्थ , आने वाला वर्ष आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा लेकर आने वाला है । आपका भाग्य 75 प्रतिशत है। आपके लिए धानी रंग शुभ है । इस रंग का रुमाल या कोई अन्य वस्त्र अगले वर्ष अपने जीवन का हिस्सा बना लें । शुभ होगा । 


तुला राशि

वर्ष 2020 इस राशि के जातकों के लिए वित्तीय संकट से उबारने वाला साबित होगा । इस राशि के जातकों के लिए क्रीम कलर बहुत शुभ है । इस रंग का कोई वस्त्र हमेशा अपने साथ रखें । बेहतर होगा अपने कमरे में चटक रंग को बदलकर अपने कमरे की दीवारों पर क्रीम कलर करवा लें । मन शांत होगा साथ ही लाभदायक भी । 

वृश्चिक राशि

लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहे इस राशि के जातकों के लिए आने वाला साल शुभ होगा । बेहतर स्वास्थ्य की ओर आप आगे बढ़ेगें । आपका भाग्य 80 फीसदी है। इस राशि के जातकों के लिए शुभ रंग भगवा या नारंगी होगा । बेहतर होगा आने वाले साल में पुरुष अपने माथे पर हनुमान जी का टीका लगाकर घर से निकले । बिगड़े काम बनेंगे । 

धनु राशि

इस राशि के जातक अगर आने वाले वर्ष में बृहस्पति देव की पूजा करेंगे और उस दिन के साथ ही पूरे साल शुभ मौकों पर पीले रंग के वस्त्र धारण करेंगे तो उनके लिए लाभदायक होगा । इस राशि के जातकों के कारोबार और नौकरी में बदलाव और शुभ समाचारों के लिए वर्ष 2020 को आप याद रखेंगे । याद रखें आप बृहस्तपिवार को अगर खिचड़ी गरीबों को खिलाएंगे तो आपके कष्ट कटेंगे । आपका भाग्य 75 फीसदी है ।

मकर राशि

काम - कारोबार के बोझ से परेशान चल रहे लोगों को आने वाले साल में अपने घर और ऑफिस टेबल पर एक हरे रंगा पौधा रखना फलदायी साबित होगा । इस राशि के जातकों के लिए हरा रंग शुभ होगा । घर - ऑफिस या अपने कारोबार के कार्यस्थल पर हरे रंग की चीजें रखना आपके जीवन मे सुख-संपन्नता का वास करने में सहायक होंगी । आपका भाग्या 65 फीसदी है ।

कुम्भ राशि

चलिए अब बात करते हैं कुंभ राशि के जातकों की । आने वाला वर्ष 2020 आपको मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करने वाला होगा । इसके लिए आपको एक काम करना होगा कि आपको अपने कपड़ों मे नीले रंग का इस्तेमाल बढ़ाना होगा । अशांत मन को शांत करने के लिए यह रंग आपकी मदद करेगा । संभव हो तो नीले रंग की वस्तुओं किसी को दान करें । आपका भाग्य प्रतिशत 70 होगा.

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए बेहतर होगा कि वह अपने गले मे सोने की चेन या अंगुलियों में अंगूठी पहनें तो वह फलदायी होगा । इस राशि के जातकों के लिए आने वाले साल में गोल्डन कलर शुभ है । इस राशि के जातकों के लिए 2020 में भाग्य 75 फीसदी है । 

Todays Beets: