Sunday, August 16, 2020

58 सालों बाद 30 दिन में तीन ग्रहण , जानें किन राशियों के लिए कष्टदायी है तो किसको लाभ देकर जाएंगे ये चंद्र-सूर्य ग्रहण

अंग्वाल न्यूज डेस्क
58 सालों बाद 30 दिन में तीन ग्रहण , जानें किन राशियों के लिए कष्टदायी है तो किसको लाभ देकर जाएंगे ये चंद्र-सूर्य ग्रहण

नई दिल्ली । देश में कोरोना काल के बीच जून से जुलाई के 30 दिनों में तीन ग्रहण लगने जा रहे हैं । ज्योतिषिय़ों का कहना है कि ऐसा विषम संयोग 58 साल बाद बना है , जब 5 जून को साल के दूसरे चंद्र ग्रहण के बाद 21 जून को सूर्य ग्रहण और 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण लगेगा । ऐसे में शनि अपनी स्वराशि मकर में वक्री (उल्टी चाल) हैं । इससे पहले 1962 में शनि मकर राशि में वक्री था और एक महीने में तीन ग्रहण लगे थे । जानकारों का कहना है कि इस खगोलीय घटना का आगामी जून-जुलाई के महीने में कुछ 5 राशि के जातकों पर असर पड़ सकता है । 

मेष राशि के जातकों के लिए 

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि के जातकों की । इस राशि के लोगों के जीवन में 21 जून को लगने वाले सूर्यग्रहण के बाद बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं । अगर थोड़े शब्दों में कहें तो यह ग्रहण उनके जीवन में सकारात्मक खबरें लेकर आएगा , मसलन नौकरी में बदलाव , प्रमोशन या कोई अन्य शुभ समाचार । लंबे समय से कुछ लोगों के साथ बिगड़े संबंधों के भी सुधार की संभावना है । 

वृषभ राशि के जातक 

इस राशि के जातकों के लिए भी ये अजब संयोग शुभ होगा । परिवार में खुशियां आएंगी,  धन लाभ होगा , मरा हुआ कर्ज वापस मिल सका है । रुके हुए कार्य करने के लिए यह घड़ी शुभ है । 

मिथुन राशि के जातक

इस राशि के जातकों के लिए यह संयोग अच्छा नहीं है । इस अवधि में आपको बीमारियां घेर सकती हैं , वहीं कई तरह के मानसिक तनाव रहेगा । कार्यों में बाधाएं आएंगी । धन के नुकसान के साथ कार्यों के पूरा होने में बाधा आएगी । 

कर्क राशि के जातक

कर्क राशि के जातक इस बात को जान लें कि इस समयावधि में उनपर आफत आ सकती है । बेवजह का खर्चा , स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जैसे -बीपी और अनिद्रा जैसी बीमारियां मुश्किलें बढ़ा सकती हैं । 

सिंह राशि के जातक

ऊपर की दो राशियों के जातकों की तरह की इस राशि के जातक के लिए भी यह संयोग हानिकारक साबित होगा । इस राशि के जातकों को धन हानि के योग बन रहे हैं ।इस अवधि में रोग आपके परिवार को घेर सकते हैं । स्वास्थ्य विकार के साथ ही परिजनों के साथ विवाद की भी आशंका है । 

कन्या राशि के जातक

इस राशि के जातकों के लिए स्थिति बेहतर है । उनके लिए नौकरी या अन्य कार्यों में परिवर्तन के योग बन रहे हैं , हालांकि इनके काम में भी बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं । माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है । परिवार के अन्य लोगों समेत आपके भी स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर खर्चा बढ़ सकता है ।


तुला राशि 

इस अनोखी खगोलिय घटना का असर तुला राशि के जातकों के लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है । इस अवधि में उनके रूक हुए काम पूरे होंगे । पिछली सारी मुसीबतों के खत्म होने का समय भी आ गया है । धन, करियर और सेहत जुड़ी तमाम उलझनें दूर हो सकती हैं । 

वृश्चिक राशि के जातक

इस राशि वालों के लिए यह समय बहुत अच्छा है । काम में उन्नति के योग बन रहे हैं । धन लाभ के भी योग हैं । ऐसी संभावना है कि कहीं रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा । खर्चों में कटौती आने के साथ ही कहीं बेहतर निवेश के योग हैं । 

धनु राशि के जातक

चलिए अब बात करते हैं  धनु राशि वालों की,  इनके परिवार वालों पर भी कष्ट बढ़ सकते हैं । घर के सदस्यों की सेहत खराब हो सकती है । आपके  पार्टनर या बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । राशि के जातकों के लिए लिए अगला 1 महीना काफी तनाव भरा रहेगा। 

मकर राशि के जातक

मकर राशि में शनि वक्री हैं और इस अवधि में  तीन ग्रहों का महासंयोग मकर राशि वालों की जिंदगी पर गहरा प्रभाव डाल सकता है । पति-पत्नी के बीच क्लेश बढ़ सकते हैं । रोग आपके घर में प्रवेश कर सकते हैं ।  हालांकि धन के मामले में शनि देव की कृपा आप पर बनी रही रहेगी ।

कुंभ राशि के जातक

इस राशि के जातकों के बारे में बात करें तो यह पूरा साल ही अब तक परेशानी भरा रहा है । हालांकि अब स्थितियों में बदलाव आने की संभावना है ।  माता-पिता से सहायता प्राप्त होगी. शुभचिंतकों से भी लाभ मिलने के योग हैं । काम में थोड़ी बाधाएं आ सकती हैं और बिजनेस पार्टनर के साथ थोड़े वाद-विवाद हो सकते हैं ।

मीन राशि के जातक

इस राशि वालों के लिए भी समय बेहतर है । जहां आपके अपने पार्टनर के साथ संबंधों में सुधार आएग, वहीं आर्थिक रूप से भी आपके लिए आने वाला समय लाभकारी साबित होगा । घर दुकान आदि में निवेश के योग बन रहे हैं । किसी को कर्ज देने से बचें ।  

 

Todays Beets: