Thursday, April 25, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

पीएम मोदी संसद में बोले - अंधविरोध लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं , आप फाइलों में खोए रहे हम लाइफ बदलने में खोए हैं 

अंग्वाल न्यूज डेस्क
पीएम मोदी संसद में बोले - अंधविरोध लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं , आप फाइलों में खोए रहे हम लाइफ बदलने में खोए हैं 

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा । इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कई राज्यों ने कई सालों तक लगातार नकार दिया है , लेकिन उनका अहंकार खत्म होने का नाम ही नहीं लेता । अंधविरोध लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं होता । उन्होंने कहा - आप फाइलों में खोए रहे हम लाइफ बदलने में लगे हुए हैं । आज हम ड्रोन बनाने में , गांवों में आधुनिक इंफ्रा पहुंचाने में जुटे हैं । आज मेक इन इंडिया की सफलता से कांग्रेस को दर्द हो रहा है , क्योंकि इससे कमिशन के रास्ते बंद हो गए है । पहले सालों तक किसी चीज को खरीदने के लिए सालों फाइलों में काम होता था , जब निर्णय होता था , जो चीज पुरानी हो जाती थी , आज हमने यह सब व्यवस्था बदल दी है । 

देश पुरानी अवधारणा से निकल रहा है

विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है । 6 लाख से ज्यादा गांवों में ऑप्टिकल फाइबर का काम चल रहा है । ग्रामीण इलाकों में तेजी से सड़क निर्माण का काम जारी है । अगर अर्थव्यवस्था मजबूत होगी तो देश में रोजगार के अवसर लगातार पैदा होंगे । उन्होंने कहा कि आज देश में 60 हजार से ज्यादा स्टार्ट अप हैं , जबकि 2014 से पहले सिर्फ 500 थे । आज देश पुरानी अवधारणा से बाहर निकल रहा है । उन्होंने कहा कि जो इतिहास से सबक नहीं लेते वो इतिहास में खो जाते हैं । 

विपक्ष पर कसे तंज

उन्होंने कहा - कुछ लोगों को इंतजार था कि कोरोना वायरस मोदी की छवि को चपेट में ले लेगा । उन्होंने कहा कि आप दूसरों को नीचा दिखाने के लिए माहत्मा गांधी का नाम लेते हैं , लेकिन अगर मोदी वॉकल फॉर लोकल कहता है तो आप नाम छोड़ दो , इस सोच को तो आगे बढ़ाओ । आप गांधी के स्वदेश के फैसले को आगे बढ़ाएं देश का भला होगा । क्या कांग्रेस नहीं चाहती ही भारत आत्मनिर्भर बने । क्या भारत के लोग आपके नहीं है । कांग्रेस के इस आचरण से देश अचंभित है । 

लगातार कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो योग का भी विरोध किया । कांग्रेस को फिट इंडिया का भी विरोध क्या है । कांग्रेस को हो क्या गया है समझ नहीं आता । यही कारण है कि आज राज्य आपको अपने यहां घुसने नहीं दे रहे हैं । उन्होंने कहा कि लगता है कांग्रेस ने मन बना लिया है कि 100 साल तक सत्ता में नहीं आना है । अब अगर आपने ही तैयारी कर ली है कि 100 साल तक नहीं आना तो मैंने भी तैयारी कर ली है । 

कांग्रेस ने कोरोना काल में भ्रम फैलाया

पीएम मोदी बोले - कांग्रेस ने श्रमिकों के बीच भ्रम फैलाने का काम किया , मुंबई में इनके नेताओं ने इन श्रमिकों को फ्री में उनके घर जाने के ट्रेन के टिकट दिए । ताकि अव्यवस्था फैले । कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली की सरकार ने भी किया । इन लोगों ने कोरोना जैसी आपदा में भी अपने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसी हरकते करते हुए लोगों को परेशान किया । 

आज दुनिया हमें देख रही है

पीएम बोले - जिस रास्ते पर हम चले , जिन आर्थिक नीतियों पर हम कोरोना काल में आगे बढ़े , आज दुनिया उस सबको देख रही है । भारत आज दुनिया की एक बड़ी अर्थव्यवस्था में सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है । कोरोना काल में ही हमारे किसानों ने रिकॉर्ड पैदावार की । लेकिन हमने कोरोना काल में देश के किसी भी शख्स को भूखा नहीं रहने दिया । इस बीच 80 करोड़ से ज्यादा देशवासियों को मुफ्त राशन मुहैया करवाया और आज भी करवा रहे हैं । 

टोकाटोकी पर विपक्ष की ली चुटकी

इसी क्रम में उनके भाषण के दौरान विपक्षी दलों के टोकाटाकी करने पर उन्होंने कहा - सदन में थोड़ी टोकाटोकी बनी रहती है तो गर्मी बनी रहती है , लेकिन जब ज्यादा होती है तो लगता है कि हमारे साथी ऐसे हैं । लेकिन थोड़ी देर पहले में अपने रूम में देख रहा था कि विपक्ष के नेता कह रहे थे हमें रोकोगे , तो तुम्हारे नेता का ये हाल करेंगे , क्या इसलिए विरोध हो रहा है । उन्होंने कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आप जो कर रहे हैं करते रहे । इस सत्र में आपको कोई नहीं निकालेगा मैं गारंटी देता हूं आप जो कर रहे हैं करते रहो । 

छोटे किसानों के प्रति इतने उदासीन क्यों

पीएम मोदी ने कहा कि आखिर कांग्रेस छोटे किसानों के प्रति इतने उदासीन क्यों हैं , हमें अगर अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है तो छोटे किसानों को मजबूत बनाना होगा । ये किसान मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा । लेकिन जिन लोगों ने छोटे किसानों के दुख दर्द नहीं जानें, उन्हें किसानों के नाम पर राजनीति करने का हक नहीं है । जड़ों से कट चुके लोग किसानों की पीड़ा क्या समझेंगे । 

गुलामी की मानसिकता ठीक नहीं

सैकड़ों वर्ष का गुलामी काल , उसकी मानसिकता आजादी के 75 साल बाद भी नहीं बदल पाई है । यह मानसिकता किसी देश के विकास के लिए ठीक नहीं । लेकिन आज एक ऐसा समूह और वर्ग है जो इस गुलामी की मानसकिता के साथ जी रहा है । इन लोगों को गुलामी की मानसिकता 19वीं सदी और 20वीं सदी के कानून आज 21वीं सदी की प्रगति के लिए अनुकूल नहीं है । 

Todays Beets: