Thursday, April 18, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

Asian games-18 LIVE - टेनिस डबल्स में बोपन्ना-शरण ने जीता स्वर्ण, रोइंग में भी गोल्ड

अंग्वाल न्यूज डेस्क
Asian games-18 LIVE - टेनिस डबल्स में बोपन्ना-शरण ने जीता स्वर्ण, रोइंग में भी गोल्ड

नई दिल्ली। जकार्ता में आयोजित 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भारत की एक ओर स्वर्णिम शुरुआत हुई।  दत्तू भोकानल, ओम प्रकाश, स्वर्ण सिंह और सुखमीत सिंह ने रोइंग के क्वाडरपल स्कल्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। वहीं टेनिस के पुरुष डबल्स मुकाबले में भारत को गोल्ड मेडल मिला है।  रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में कजाखस्तान की जोड़ी को 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। इसके साथ ही भारत ने छठे दिन दो कांस्य पदक भी मिले। दुष्यंत ने पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में कांस्य पदक जीता, वहीं पुरुषों की लाइटवेट डबल्स स्कल्स स्पर्धा में रोहित कुमार और भगवान सिंह ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाए। हालांकि मेडल सेरेमनी के बाद एकाएक दुष्यंत की तबीयत खराब हो गई और उसे पोडियम से स्ट्रेचर पर ले जाया गया। बताया जाता है कि दुष्यंत हाई ब्लड प्रेशर से परेशान थे, और पदक लेकर पोडियम से उतरने के बाद असहज महसूस कर रहे थे।

दिन की अच्छी रही शुरुआत

एशियन खेलों को छठे दिन भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही है। सुबह के सत्र में ही भारत ने एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीत लिए हैं। भारतीय खिलाड़ी दुष्यंत ने शुक्रवार को भारत की झोली में पहला पदक देकर अच्छी शुरुआत दी है।  दुष्यंत ने नौकायन में पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता. फाइनल में दुष्यंत ने इस स्पर्धा को समाप्त करने में 7 मिनट और 18.76 सेकेंड का समय निकाला। हालांकि मेडल सेरेमनी के दौरान उन्हें परेशानी हुई और उन्हें स्ट्रेचर से ले जाना पड़ा। 

दो कांस्य भी मिले

इससे इतर पुरुषों की लाइट-वेट डबल्स स्कल्स में रोहित कुमार और भागवान सिंह ने भारत को दूसरा ब्रॉन्ज मेडल दिया। इसके साथ ही भारत के पदको की संख्या में इजाफा हुआ है। रोहित और भगवान ने 7 मिनट और 04.61 सेकेंड का समय लेकर स्पर्धा का फाइनल चरण पूरा किया और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

कई पदकों पर लगी नजर

भारतीय पुरुष तैराक अद्वैत पेज ने तैराकी में पुरुषों की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है । अद्वैत ने फाइनल के लिए जारी सूची में पहला स्थान हासिल किया है। इस स्पर्धा के हीट-1 में हिस्सा लेने वाले अद्वैत ने कुल 15 मिनट और 29.96 सेकेंड का समय लेते हुए पहला स्थान हासिल किया।

50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक के फाइनल में संदीप

भारतीय तैराक संदीप सेजवाल ने तैराकी में पुरुषों की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। संदीप ने फाइनल में छठा स्थान हासिल किया है . इस स्पर्धा के हीट-1 में संदीप ने 27.95 सेकेंड का समय निकाल कर पहला स्थान हासिल किया और फाइनल स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया।

तीरंदाजी : कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में भारत

भारतीय तीरंदाजी टीम ने तीरंदाजी में कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने प्री-क्वार्टर फाइनल में इराक को 155-147 के स्कोर से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया।


आज के कार्यक्रम

बैडमिंटन - पुरुष एकल : दोपहर 12 बजे शुरूकिदांबी श्रीकांत बनाम विन्सेंट वोंग विंगएचएस प्रणॉय बनाम कंटाफोन वांगचारोएन

महिला युगल : दोपहर 1.30 बजे शुरूअश्विनी पोनप्पा/सिक्की रेड्डी बनाम एम के चोऊ और माई ली

मुक्केबाजी

पुरुष फ्लाई 52 किग्रा - गौरव सोलंकी बनाम रयोमेई टनाकापुरुष वेल्टर 69 किग्रा - मनोज कुमार बनाम वांगडी संगे

घुड़सवारी

इवेंटिंग व्यक्तिगत स्पर्धा - राकेश कुमार, अशीष मलिक, जितेंद्रसिंह, फवाद

गौरतलब है कि अब तक भारत की झोली में कुल 22 पदक आ चुके हैं जिसमें से 6 स्वर्ण पदक हो गए हैं। टेनिस के मुकाबले मंे रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक और डेनिस येवसेयेव की जोड़ी को पहले सेट में 6-3 से आसानी से हरा दिया लेकिन दूसरे सेट में कजाकिस्तान के खिलाड़ियों ने कड़ी टक्कर दी। बोपन्ना-शरण को दूसरे सेट में 2-3 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और बुबलिक और येवसेयेव को 6-4 से मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया।

ये भी पढ़ें - हार्दिक पटेल ने पुलिस पर लगाया नजरबंद करने का आरोप, कहा- अब घर से ही होगा अनशन

यहां बता दें कि इससे कुश्ती और निशानेबाजी के मुकाबले में भी भारत ने स्वर्ण पदक जीतकर अपना दम दिखाया है। पुरुष पहलवान बजरंग पुनिया और महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भी अपने मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले गुरुवार को मेरठ के महज 16 साल के शार्दुल विहान ने डबल ट्रैप निशानेबाजी में रजत पदक जीता था। 

Todays Beets: