Saturday, May 30, 2020

Breaking News

   भोपाल की बडी झील में पलटी आईपीएस अधिकारियों की नाव, कोई जनहानी नहीं    ||   सुरक्षा परिषद के मंच का दुरुपयोग करके कश्मीर मसले को उछालने की कोशिश कर रहा PAK: भारतीय विदेश मंत्रालय     ||   IIM कोझिकोड में बोले पीएम मोदी- भारतीय चिंतन में दुनिया की बड़ी समस्याओं को हल करने का है सामर्थ    ||   बिहार में रेलवे ट्रैक पर आई बैलगाड़ी को ट्रेन ने मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल     ||   CAA और 370 पर बोले मालदीव के विदेश मंत्री- भारत जीवंत लोकतंत्र, दूसरे देशों को नहीं करना चाहिए दखल     ||   जेएनयू के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने कहा- हिंसा को लेकर यूनिवर्सिटी को बंद करने की कोई योजना नहीं     ||   मायावती का प्रियंका पर पलटवार- कांग्रेस ने की दलितों की अनदेखी, बनानी पड़ी BSP     ||   आर्मी चीफ पर भड़के चिदंबरम, कहा- आप सेना का काम संभालिए, राजनीति हमें करने दें     ||   राजस्थान: BJP प्रतिनिधिमंडल ने कोटा के अस्पताल का दौरा किया, 48 घंटों में 10 नवजात शिशुओं की हुई थी मौत     ||   दिल्ली: दरियागंज हिंसा के 15 आरोपियों की जमानत याचिका पर 7 जनवरी को सुनवाई करेगा तीस हजारी कोर्ट     ||

कोरोना UTTARAKHAND LIVE -  लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर उमड़े लोग , दिल्ली हाईवे बंद , जानें प्रदेश की स्थिति

कोरोना UTTARAKHAND LIVE -  लॉकडाउन के बावजूद सड़कों पर उमड़े लोग , दिल्ली हाईवे बंद , जानें प्रदेश की स्थिति

देहरादून । उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य के कई हिस्सों में लॉकडाउन के आदेश जारी हुए हैं , लेकिन देहरादून - हरिद्वार- हल्द्वानी समेत कई अन्य शहरों में लोगों को सड़कों पर अपने कामों के लिए निकलते देखा गया । देहरादून में तो कुछ जगहों पर जाम की स्थिति भी नजर आई , वहीं हरिद्वार में भी लॉकडाउन का असर न होने पर प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है । इसी क्रम में हल्द्वानी में भी लोग रोडवेज और निजी बसों के इंतजार में सड़कों पर खड़े दिखाई दिए । हालांकि अच्छी खबर यह है कि राज्य में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या में सोमवार को कोई इजाफा नहीं हुआ । रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान 16 संदिग्धों की रिपोर्ट आई  , जिसमें से कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया । हालांकि  इस सब के बीच दिल्ली-उत्तराखंड हाइवे को बंद कर दिया गया है । 

राजधानी में घंटाघर पर यातायात जाम

भले ही देश-दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही हो , लेकिन उत्तराखंड की राजधानी में इसका असर नजर नहीं आया । देहरादून में लॉक डाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर निकले । आलम यह था कि दोपहर के समय घंटाघर में ट्रैफिक जाम हो गया। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया। इतना ही नहीं डीआईजी अरुण मोहन जोशी को भी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाना पड़ा।

हल्द्वानी में यात्री परेशान

इसी क्रम में हल्द्वानी में वाहन न मिल पाने के कारण परेशान यात्री हैं। हल्द्वानी रोडवेज चौराहे पर अनचाहे वाहनों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई। रोडवेज बस स्टेशन पर बस के लिए यात्री परेशान हैं। 

देहरादून में मरीज सड़कों पर करते रहे इंतजार


कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर राज्य के श्रमिक वर्ग पर पड़ा है , जिन्हें अपने रोजगार के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा । सोमवार को देहरादून के पटेल नगर में श्रमिक सुबह से काम की तलाश में सड़कों पर खड़े दिखाई दिए । इतना ही नहीं गैस एजेंसी में सिलिंडर लेने के लिए लोगों की लाइन लगी रही। निरजंनपुर मंडी में सब्जी और फलों के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। मंडी में भीड़ नियंत्रित के लिए भी कोई उपाय नजर नहीं आए। 

आयुर्वेदिक डॉक्टरों की मदद ली

इस सब से इतर , कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आयुर्वेदिक डॉक्टरों की सेवाएं लेनी शुरू कर दी है। जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी, देहरादून डॉ. जेपी सेमवाल ने बीस आयुर्वेदिक डॉक्टरों एवं बीस फार्मासिस्टों को सीएमओ देहरादून के अधीन करने के आदेश जारी किए हैं। डॉ. राजेश जोशी को देहरादून जनपद का नोडल अधिकारी एवं डॉ. डीसी पसबोला को जनपद का ग्रुप लीडर बनाया गया है।

कांग्रेस सरकार के साथ खड़ी नजर आई

संकट की इस घड़ी में कांग्रेस ने राज्य सरकार के बचाव उपायों का समर्थन किया । प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार के बंदोबस्त नाकाफी हैं। गरीब लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित नहीं किए गए। मलिन बस्तियों को सैनिटाइज करने के लिए कदम नहीं उठाए गए हैं। श्रमिकों व गरीब लोगों की आजीविका का प्रबंध किया जाना चाहिए। कहा कि कोरोना से निपटने को सरकार की तैयारी गरीबों को ध्यान में रखकर नहीं की जा रही है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कोरोना का खतरा बड़ा है। ठोस और साझा रणनीति के साथ कदम बढ़ाने पर सरकार का जोर होना चाहिए।

 

uttarakhand    uttarakhand news    hindi news    dehradun news    corona in uttarakhand    delhi uttarakhand highway    haldwani    haridwar    IMCR    IMCR    scientist    research on CORONA virus stage 3    coronavirus lockdown    legal action    modi govt order for lockdown enforce strictly    corona live update    corona virus    covid 19    corona positive      corona death cases    modi government    yogi govt    noida city    noida    supertech capetown society    DM noida     li wenliang family    coronavirus    coronavirus latest news    news updates    janta curfew    covid 19    confirm cases     corona death toll    DMRC advisery    corona virus case    delhi metro    advisory    standing passengers    alternate seats    दिल्ली मेट्रो    मेट्रो    डीएमआरसी    कोरोना वायरस    एडवाजरी    वैश्विक संकट    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन    कोरोना संक्रमण से बचाव    कोविड 19    पीएम मोदी    जनता कर्फ्यू    लॉकडाउन    उत्तराखंड    उत्तराखंड की खबरें    खबरें हिंदी में    देहरादून    हल्द्वानी    हरिद्वार       

Todays Beets: