Friday, April 19, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

Uttarakhand Election 2022 - पहाड़ में वोट की चोट मारने घरों से निकले लोग , CM धामी की पत्नी पर लगे आरोप 

अंग्वाल न्यूज डेस्क
Uttarakhand Election 2022 - पहाड़ में वोट की चोट मारने घरों से निकले लोग , CM धामी की पत्नी पर लगे आरोप 

देहरादून  । उत्तराखंड विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान सुबह 8 बजे से जारी है । देवभूमि के पहाड़ी और मैदानी इलाकों वाले 13 जिलों में सुबह से ही लोगों का रुख वोट की चोट मारने की ओर नजर आ रहा है । सुबह 11 बजे तक उत्तराखंड में  करीब 20 फीसदी मतदान हुआ है । वोटिंग के लिए सूबे में 11,697 केंद्र बनाये गये हैं । अब तक भाजपा और कांग्रेस के साथ ही कुछ स्थानीय पार्टियों के बीच यह चुनाव नजर आता था , लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के चुनावी मैदान में उतरने के बाद राज्य से सियासी समीकरणों ने अलग तरह से करवट ली है । इस बार के चुनाव में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत आदि की किस्मत का फैसला होगा । इस बीच सीएम धामी की पत्नी गीता पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप लगे हैं । 

वोट डालने के बाद बोले सीएम धामी

राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार सुबह खटीमा के नगला तराई गांव में अपना वोट डाला । धामी के साथ उनकी पत्नी गीता धामी और माँ बिशना देवी ने भी वोट डाला । अपना मतदान करने के बाद सीएम धामी ने कहा - उत्तराखंड की जनता काम के नाम पर वोट डालेगी ना कि कारनामे करने वालों को । वह बोले कि कांग्रेस जिस तरह से मुस्लिम यूनिवर्सिटी की बात कर रही है उत्तराखंड की जनता इन्हें माफ़ नहीं करेगी । उत्तराखंड राज्य के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड बहुत जरूरी है । 

 

धामी की पत्नी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

इस दौरान सीएम धामी की पत्नी गीता धामी के आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप लगे हैं । कहा जा रहा है कि वह अपना वोट ना होते हुए भी वोटिंग सेंटर के अंदर पहुंचीं , जहां उनके पास भाजपा का पार्टी सिंबल, प्रचार सामग्री भी थी । इसपर पुलिस ने एतराज जताया और उनको बाहर निकाला गया । 

सीएम की मां - पत्नी बोलीं...

सीएम धामी की मां बिशना देवी ने कहा मैंने वोट भी दिया और बेटे को आशीर्वाद भी दिया है , जबकि पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी बोलीं - इस बार उत्तराखंड में एक बार भाजपा - एक बार कांग्रेस '' का क्रम इस बार टूटने जा रहा है । भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जहां महिलाओं का सम्मान होता है। 


हरदा बोले - आप को अभी 10 साल लगेंगे 

राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि वोटिंग को लेकर प्रदेश में बहुत उत्साह है। कल रात भाजपा ने नोट और शराब बांटने की कोशिश की थी, जिसकी उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है । हरीश ने आरोप लगाया कि उनको खबर मिली थी कि दिल्ली से 100 करोड़ रुपये उत्तराखंड आए थे ।  वह बोले कि भाजपा विधायक, उम्मीदवार पैसे-नोट बांटते दिखे, जिनके साथ सीएम भी थे ।  उन्होंने आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में दम को लेकर कहा कि - यहां आम आदमी पार्टी का कोई असर नहीं है । AAP को उत्तराखंड में अभी 10 साल तक और मेहनत करनी होगी । कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा इसपर हरीश ने कहा कि ये बहुत जल्दी मालूम हो जाएगा

उत्तराखंड चुनाव से जुड़ी बड़ी बातें - 

- भाजपा के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज ने पौड़ी जिले के चौबट्टाखाल क्षेत्र में मतदान किया । उन्होंने कहा, आज चौबट्टाखाल विधानसभा में मैंने पहला वोट डाला । सभी लोगों से आग्रह है कि वे अपने घरों से बाहर निकलें और वोट डालें । 

--आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने उत्तरकाशी में एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया । 

- विदित हो कि उत्तराखंड में कई जगहें ऐसी हैं, जहां लोग शीतकाल में दूसरे स्थानों पर चले जाते हैं ।  ऐसे इलाकों से 24 मतदान केंद्रों के मतदाताओं को शीतकालीन प्रवास वाली जगहों पर शिफ्ट किया गया है । उत्तराखंड में बद्रीनाथ विधानसभा का डुमक का मतदान केंद्र सबसे ज्यादा दूरी पर है ।  इसके लिए पोलिंग पार्टियों को 20 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना होगा । 

- बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उत्तराखंड की 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस को महज 11 पर सीमित कर दिया था. जबकि 2 सीटें निर्दलीय के खाते में आई थीं । 

 

polling in uttarakhand    cast vote    pm modi in almora    modi live    modi in uttarakhand    ADR reports on Uttarakhand Assembly Elections    congress    aap    BSP    BJP    harish rawat    pushker dhami    rahul gandhi visit uttarakhand    priyanka gandhi in haridwar    Uttarakhand election news    harish rawat photo    harish rawat morphed image    harish rawat controversy    उत्तराखंड चुनाव समाचार    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव    उत्तराखंड चुनाव 2022    UK Polls    UK Polls 2022    UK Assembly Elections    UK Vidhan sabha chunav    Vidhan sabha Chunav 2022    UK Assembly Election News    UK Assembly Election Updates    aaj ki taza khabar     uttarakhand news      dehradun news    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव       कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची    उत्तराखंड कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची    कांग्रेस से उम्मीदवार    कांग्रेस प्रत्याशी    आम आदमी पार्टी    आप के उम्मीदवारों की सूची जारी      दिनेश मोहनिया       विधानसभा चुनाव 2022       देहरादून की खबरें        पुष्कर सिंह धामी       चार धाम चार काम    कांग्रेस का कैंपेन सॉंग    उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी   

Todays Beets: