Friday, November 24, 2017

इन उपायों को अपनाएं और मंगल के दोष को कम कर अपनी जिन्दगी बनाएं बेहतर  

अंग्वाल न्यूज डेस्क
इन उपायों को अपनाएं और मंगल के दोष को कम कर अपनी जिन्दगी बनाएं बेहतर  

नई दिल्ली। जीवन में सबकुछ अच्छा हो ऐसा कौन नहीं चाहता है। इसके लिए आर्थिक स्थिति बेहतर होने के साथ आपके ज्योतिषीय नक्षत्रों का सही होना भी बेहद जरूरी होता है। अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो आप कई बार हिंसक हो जाता है तो कभी उसे जमीन जायदाद से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मंगल ग्रहों की परेशानी से जूझ रहे लोगों को जमीन पर सोना चाहिए। इन परेशानियों से आप कैसे निजात पा सकते हैं इसके बारे में आज हम आपको कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं।  मंगल के व्रत से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। यह व्रत सम्मान, बल, साहस और पुरुषार्थ को बढ़ाता है। ऐसे लोग जिन्हें संतान प्राप्ति में दिक्कत आ रही है उनके लिए भी हनुमान जी का व्रत काफी लाभदायक है। 

ऐसे करें परेशानी को दूर

1- अगर आप मंगल के कमजोर होने के कारण परेशान हैं तो हाथों में कलावा धारण करें।

2- इसके अलावा इस ग्रह के कमजोर होने की वजह से परेशान लोगों को लाल मूंगा या सफेद मूंगा भी धारण करना चाहिए। हालांकि इन नगों को पहने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह ले लें।

3-- कुंडली में मंगल ग्रह के कारण हो रही परेशानियों से निजात पाने के लिए लोगों को हनुमान जी को मंगलवार को लाल चोला चढ़ाना चाहिए।


4--इसके अलावा अपने से बड़ों के पैरों को रोजाना दोनों हथेलियों से प्रणाम करने से भी मंगल की स्थिति मजबूत होती है। 

5- मंगलवार का व्रत रखें और रोज सुबह सूरज के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करें।

6- याद रखें मंगरवार का व्रत रखने के बाद अपना व्रत मीठे से ही खोले, उस दिन नमक का सेवन न करें। 

7-शाम को सूर्यास्त के बाद हनुमानजी के मंदिर या घर में बनें में हनुमान की मूर्ति के सामने साफ आसन पर बैठें और फिर सरसो के तेल का चैमुखा दीपक जलाएं।

8- दीपक लगाने के साथ ही अगरबत्ती, पुष्प आदि अर्पित करें। सिंदूर, चमेली का तेल चढ़ाएं। ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा आप पर बनी रहेगी।  

Todays Beets: