Thursday, November 26, 2020

Breaking News

   कानपुर: विकास दुबे और उसके गुर्गों समेत 200 लोगों की असलहा लाइसेंस फाइल हुई गायब     ||   हाथरस कांड: यूपी सरकार ने SC में पीड़िता के परिवार की सुरक्षा पर दाखिल किया हलफनामा     ||   लखनऊ: आत्मदाह की कोशिश मामले में पूर्व राज्यपाल के बेटे को हिरासत में लिया गया     ||   मानहानि केस: पायल घोष ने ऋचा चड्ढा से बिना शर्त माफी मांगी     ||   लक्ष्मी विलास होटल केस: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी हुए सीबीआई कोर्ट में पेश     ||   पश्चिम बंगाल: CM ममता बनर्जी ने अलापन बंद्योपाध्याय को बनाया मुख्य सचिव     ||   काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद मामले में 3 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई     ||   इस्तीफे पर बोलीं हरसिमरत कौर- मुझे कुछ हासिल नहीं हुआ, लेकिन किसानों के मुद्दों को एक मंच मिल गया     ||   ईडी के अनुरोध के बाद चेतन और नितिन संदेसरा भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित     ||   रक्षा अधिग्रहण परिषद ने विभिन्न हथियारों और उपकरणों के लिए 2290 करोड़ रुपये की मंजूरी दी     ||

खास खबर

angwaal
गंदगी के बीच रहने वालों को कोविड से कम खतरा , CSIR ने अपनी नई रिपोर्ट में दिए कुछ ऐसे तर्क

सेंटर फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) ने अपनी एक ताजा रिपोर्ट में इस बाद का दावा किया है कि जिन देशों में ज्यादा गंदगी है वहां कोरोना ने कम कहर बरपाया।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
दिल्ली की हवा फिर बनी जानलेवा , NCR के इन 10 शहरों में गलाघोंटू बनी जहरीली गैस

दिल्ली में शुक्रवार की सुबह प्रदूषण का स्तर 'बेहद खराब' श्रेणी में पहुंच गया और आगामी दो दिनों में इसके और खराब होने की आशंका है. हालांकि, एनसीआर के बाकी 10 शहरों की हालत भी बेहद खराब है।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
रेल मंत्रालय ने महिलाओं को दी बड़ी छूट , अब ट्रेन में सफर करने के लिए मिलेगी यह छूट

मुंबई की महिलाओं को लोकल ट्रेन में सफर करने के लिए बुधवार से बिना QR कोड सफर की इजाजत दे दी है। महिलाओं को ये छूट सुबह 11 बजे से 3 बजे तक और शाम 7 बजे से देर रात तक के लिए दी गई है ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
मुंबई में बत्ती गुल पर अमिताभ बोले - धैर्य रखें , तो कंगना बोलीं- सरकार कहेगी....क..क...क.......

सोशल मीडिया पर मुंबई में ग्रिड फेल होने के मीम की बाढ़ आ गई है । इतना ही  नहीं इस घटना पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि लोग धैर्य बनाकर रखें , जल्द सब कुछ ठीक हो जाएगा ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
अब देश में चलेंगी निजी मालगाड़ियां ! रेल मंत्रालय ने कमाई बढ़ाने के लिए बनाई नई योजना 

सरकार अब निजी मालगाड़ी चलाने की भी योजना बना रही है । असल में सरकार इस सबके पीछे रेलवे की कमाई को बढ़ाने का प्लान बना रही है ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
क्या है एमनेस्टी इंटरनेशनल विवाद , क्यों सरकार ने मानवाधिकार संस्था पर लगाया प्रतिबंध , पढ़ें...

केंद्र सरकार ने अवैध फंडिंग के मामले में देश में सक्रिय मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल के काम पर रोक लगाने के साथ ही उसके खाते फ्रीज कर दिए हैं। जाने पूरा घटनाक्रम ...

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
देश में 1 अक्तूबर से लागू होंगे ये अहम बदलाव , पढ़ें आम आदमी के जीवन से जुड़े इन फैसलों को

देश की कई संस्थाओं ने 1 अक्तूबर से आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए देश की कई व्यवस्थाओं में कुछ व्यापक बदलाव किए हैं ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
इरडा ने 1 अक्तूबर से स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के नियमों में किए कई बदलाव , जानें आपको क्या - क्य...

बीमा नियामक प्राधिकरण इरडा (IRDAI) ने उन नियमों में बदलाव किया है । इसके बाद अब संभावना जताई जा रही है कि इससे सीधा लाभ लोगों को मिलेगा ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
''शख्सियत का सफरनामा'' : लता मंगेशकर -  5 साल में रंगमंच , 6 दशक में 20 भाषाओं में 30 हजार गा...

भारतीय संगीत की मां समान पूजनीय 90 वर्षीय लता दीदी वर्तमान में मुंबई में रहती हैं। हालांकि उनका जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था । जानें उनका जीवन परिचय ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
कोरोना से हारे सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन , 16 भाषाओं में गाए 40 हजार से ज्यादा गानें

भारतीय फिल्म जगत के बहुत ही सुरीले गायकों में शुमार एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन को गया । पिछले दो महीनों से वह कोरोना से जंग लड़ रहे थे , लेकिन आखिरकार वह हार गए ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
''हिन्दुस्तानी जलपरी'' आरती साहा पर GOOGLE का डूडल , 12 साल में ओलंपिक में खेला, 19 में इंग्ल...

सर्च इंजन गूगल (Google) ने गुरुवार को दिग्गज भारतीय महिला तैराक आरती शाह पर अपना डूडल बनाया है। आज उनकी 80वीं जयंती है ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
Farm Bill 2020 : आखिर क्या है मोदी सरकार का ''किसान बिल'', पढ़ें किसानों को होने वाले लाभ और ...

केंद्र की मोदी सरकार ने संसद के दोनों सदनों से कृषि संबंधी दो विधेयक पास करवा लिए हैं , लेकिन अभी भी इसे लेकर किसानों - विपक्ष का हंगामा जारी है । जानें इससे जुड़ी एक एक बात विस्तार से।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
शख्सियत का सफरनामा : वैद्य पिता की झोपड़ी से निकलकर राष्ट्रपति भवन तक पहुंचे रामनाथ कोविंद , ...

भारत के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक गरीब वैघ के घर जन्म लेते हुए झोपड़ी में बचपन बिताया , लेकिन अपनी लगन और मेहनत के बल पर वह आज देश के प्रथम पुरुष हैं । 1 अक्तूबर को उनका जन्मदिन है।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
जग्गी वासुदेव उर्फ सदगुरू - डॉक्टर के घर पैदा हुआ प्रकृति प्रेमी , जानें कैसे मुड़े सफल व्याप...

योग और आध्यात्म गुरू जग्गी वासुदेव दुनिया भर में सदगुरू के नाम से विख्यात हैं। पद्म विभूषण से सम्मानित सदगुरू ने एक डॉक्टर के घर जन्म लिया लेकिन सफल व्यावसायी बनने के बाद आध्यात्म को अपनी मंजिल चुना ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - शून्य से शिखर तक सफर तय करती एक शख्सियत , जानें वडनगर से पीएम आवा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सामने एक ऐसी शख्सियत बनकर उभरे हैं , जिन्होंने शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क
angwaal
जापान में गरीब किसान का बेटा बना PM , पीएम मोदी की तरह ही बचपन से बहुत संघर्ष किया , जानें खास बातें

जापान के पूर्व पीएम शिंजे आबे ने अपनी बीमारी के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया , जिसके बाद उनके करीबी और मुख्य कैबिनेट सचिव योशिदे सुगा को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया है ।

अंग्वाल न्यूज डेस्क