Friday, September 24, 2021

अपनी उम्र से छोटे नजर आते हैं इन दो राशियों के लोग , जानें और क्या खास गुण होता है इनके व्यक्तित्व में

अंग्वाल न्यूज डेस्क
अपनी उम्र से छोटे नजर आते हैं इन दो राशियों के लोग , जानें और क्या खास गुण होता है इनके व्यक्तित्व में

नई दिल्ली । अमूमन आपने कुछ लोगों को देखा होगा , जिनकी उम्र तो ज्यादा होती है , लेकिन देखने में वह अपनी उम्र से काफी छोटे होते हैं । जहां इस सबके पीछे आपका अपनी सेहत को लेकर सजग रहना एक कारण हो सकता है , तो वहीं कुछ लोगों के लिए यह भगवान का आशिर्वाद ही माना जाता है । ज्योतिष शास्त्र में भी इसका उल्लेख है । असल में ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह न केवल मंगलकारी माना जाता है बल्कि जिसकी कुंडली में बुध मजबूत हो, ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान और देखने में बहुत आकर्षक होते हैं । ऐसे लोगों को जीवन में काफी सफलता हासिल होती है, साथ ही अपनी बातचीत से ये लोगों को खुश करने की कला भी जानते हैं। इतना ही नहीं इन लोगों के चेहरे पर एक तेज रहता है, जो इनको युवा बनाए रखता है ।

बात करते हैं ऐसी दो राशियों की जिनका स्वामी बुध ग्रह होता है । ये दो राशियां हैं मिथुन और कन्या । इन राशि के लोगों में अक्सर ये सभी गुण देखने को मिलते हैं । बुध ग्रह मजबूत होने के चलते ये लोग अपनी उम्र से छोटे लगते हैं । इतना ही नहीं ये लोग अपने जीवन में अत्यंत शुभ फल प्राप्त करते हैं।

तो चलिए आपको इन दो राशियों के जातकों के स्वाभाव और व्यक्तित्व के बारे में विस्तार से बताते हैं ।  जानिए इन दोनों राशियों के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में....

मिथुन राशि के लोग

- इस राशि वालों की खासियत होती है कि ये अपनी बातों से सबको रिझाना जानते हैं । 

- इस राशि वाले बहुत मिलनसार होते है और बहुत जल्दी अंजानों को भी अपना दोस्त बना लेते हैं । 

- लोग इनकी बातों पर बहुत जल्दी भरोसा कर लेते है । इतना ही नहीं ये भी अपनी बात को लेकर बहुत सच्चे होते हैं । जो कहते हैं उसके निभाते हैं।

- इस राशि के जातक अमूमन सुंदर होते हैं ।  

- परिस्थितियों को भांपकर ये बहुत जल्दी अपने आप को उसके अनुरूप बना लेते हैं । 

- इन लोगों को अंतर्दृष्टि की शक्ति भगवान का उपहार होता है, लेकिन कई लोग अपनी इस शक्ति का सही इस्तेमाल नहीं कर पाते । 


- ये लोग अमूमन जल्दबाजी में काम या फैसला नहीं लेते । हर काम को सोच समझकर और उसके नफा नुकसान को देखने के बाद ही यह कोई फैसला लेते हैं । 

- हालांकि इस राशि के जातकों की एक कमजोरी भी होती है , जो कई बार इन्हें परेशानी में डालती है । असल में एक ही समय में यह अपने विचारों को बदलते रहते हैं । पशोपेश की स्थिति के चलते कई बार ये फंस भी जाते हैं । ऐसी स्थिति कभी कभी इन्हें फैसला लेने में दिक्कत खड़ी करती है । 

कन्या राशि के लोग

- इस राशि का जातक अपनी बात को साफ साफ करना जानता है और उनकी नेतृत्व क्षमता ही उन्हें दूसरों से अलग बनाती है । 

- कन्या राशि के लोग काफी मेहनती और व्यवस्थित होते हैं। 

- एक अच्छे वक्ता होने के नाते इनकी समाज में अच्छी साख बनी रहती है।

- ये देखने में आकर्षक होते हैं और इनकी बोली इनका हथियार साबित होती है । 

- अपनी मेहनत की बदौलत ये जीवन में अपार सफलता प्राप्त करते हैं और हर तरह की सुख-सुविधाओं को प्राप्त करते हैं।

- हालांकि इनमें भी कुछ खामियां होती है , जिसके चलते यह परेशानियों का सामना करते हैं । इनका व्यवहारिक होना ही इनके लिए कभी बार दिक्कतें पैदा करता है । असल में इस जातक के लोग अपनी  व्यवहारिकता का संतुलन बनाने से चूक जाते हैं , जिसके चलते परेशानी होती है । 

Todays Beets: