Monday, December 18, 2017

पैसे की कमी को करना है दूर तो इन 5 चीजों को भूलकर भी पर्स में न रखें

अंग्वाल न्यूज डेस्क
पैसे की कमी को करना है दूर तो इन 5 चीजों को भूलकर भी पर्स में न रखें

हम आपमें करीब-करीब हर एक शख्स पर्स रखता है। कई लोगों के पर्स में पैसे की कभी कमी नहीं रहती है तो कभी कुछ लोगों के लाख कोशिशों के बावजूद उनके पर्स में पैसे टिकते नहीं है। फेंगशुई की मानें तो आपका पर्स आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है। फेंगशुई में पर्स को धन, सुख-संपत्ति को आकर्षित करना का एक शक्तिशाली औजार माना गया है। लेकिन फेंग शुई के अनुसार पर्स कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए, तभी आप पर्स के जरिए धन, सुख-संपत्ति हासिल कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में-

1.    इस बात का ध्यान रखें कि पर्स में भूलकर भी अपने परिवार और पर्सनल तस्वीरें न रखें। फेंगशुई एक्सपर्ट की मानें तो पर्सनल तस्वीरें पैसे को आने से रोकता है। इसलिए जितना संभव हो अपने प्रियजनों की तस्वीरें पर्स में ना रखें।

2.    पर्स को कभी भी खाली ना रखें। फेंगशुई की माने तो खाली पर्स कभी भी पैसे को अपनी ओर नहीं खींचता। इसलिए हमेशा पर्स में कुछ रुपए ऐसे रखें और जिन्हें आप कभी खर्च ना करें। 


3.    अगर आपका पर्स फट गया है या पुराना तो तुरंत इसे बदल डाले। फेंगशुई में कहा जाता है कि पर्स फटा-पुराना पर्स कभी भी पैसे से भरा नहीं रह सकता है। कोशिश करें कि आपका पर्स साफ सुथरा हो।

4.    पर्स में कभी भी रसीदें ना रखें। फेंगशुई के मुताबिक कहा जाता है कि रसीद उस पैसे का सबूत होती हैं जो आपके पास नहीं है। रसीदें रखने पर आपके पास और रसीदें और कर्ज ही आएगा।

5.    पर्स में पैसे और पैसे से जुड़ी चीजें ही रखें मसलन ड्राइविंग लाइसेंस को पर्स में ना रखें। इसके अलावा क्रेडिट कार्ड को भी पर्स में ना रखें इसके लिए आप डेबिट कार्ड रख सकते हैं। क्रेडिट कार्ड होल्डर कर्ज का प्रतीक होते हैं इसलिए इन्हें पर्स में नहीं रखना चाहिए। 

dharma   karma   astrology   lord   pooja paath      

Todays Beets: