Friday, April 19, 2019

Breaking News

   भाजपा के संकल्प पत्र में आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई का वादा     ||   सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवीपैट के मिलान को पांच गुना बढ़ाया    ||    दिल्लीः NGT ने जर्मन कार कंपनी वोक्सवैगन पर 500 करोड़ का जुर्माना ठोंका     ||    दिल्लीः राहुल गांधी 11 मार्च को बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे     ||    हैदराबाद: टीका लगाने के बाद एक बच्चे की मौत, 16 बीमार पड़े     ||   मध्य प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर होंगे सलमान खान, CM कमलनाथ ने दी जानकारी     ||   पाकिस्तान को FATF से मिली राहत, ग्रे लिस्ट में रहेगा बरकरार     ||   आय से अधिक संपत्ति केसः हिमाचल के पूर्व CM वीरभद्र सिंह के खिलाफ आरोप तय     ||   भीमा-कोरेगांव केसः बॉम्बे HC ने आनंद तेलतुंबड़े की याचिका पर सुनवाई 27 तक टाली     ||   हिमाचल प्रदेश: किन्नौर जिले में आया भूकंप, तीव्रता 3.5     ||

Loksabha Election 2019 - दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू , आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर उलझे

अंग्वाल संवाददाता
Loksabha Election 2019 - दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू , आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर उलझे

नई दिल्ली । दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। जहां एक ओर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आपस में गठबंधन कर भाजपा को चुनौती देने पर विचार कर रहीं हैं, वहीं इन दोनों दलों के प्रमुखों की ओर से एक दूसरे पर बात को आगे नहीं बढ़ाए जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। दोनों दल सीटों के बंटवारे को लेकर ही अटके हुए हैं, वहीं भाजपा ने भी अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है । भाजपा भी आप-कांग्रेस के गठबंधन होने , न होने की सूरत में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की रणनीति बना रही है। आम आदमी पार्टी ने यूं तो सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है लेकिन गठबंधन की सूरत के चलते अभी उनके उम्मीदवार कोई प्रचार करते नजर नहीं आ रहे । वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची तो बना ली है लेकिन गठबंधन का इंतजार कर रही पार्टी ने अभी नामों का ऐलान नहीं किया है । इस सब के चलते अभी तक दिल्ली में चुनाव की कोई हलचल नजर नहीं आ रही है । बहरहाल, इस सब के बीच मंगलवार सुबह आप संयोजक केजरीवाल के घर कांग्रेस के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर हुई एक अहम बैठक खत्म हो गई है, जिसमें पार्टी सांसद संजय सिंह को पार्टी ने कांग्रेस से बातचीत के लिए अपना प्रतिनिधि बनाया है ।

राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर नई मुसीबत में , अब ये दिग्गज करने जा रहे हैं मानहानि का मुकदमा दर्ज

नामांकन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल

जहां दिल्ली में मंगलवार से चुनाव नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है , वहीं आम आदमी पार्टी , कांग्रेस और भाजपा अभी भी पशोपेश में है । आप ने सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान तो कर दिया है लेकिन कांग्रेस के साथ गठबंधन की खबरों के चलते अभी इनमें से कोई अपना नामांकन दाखिर करने नहीं जा रहा । कुछ ऐसा ही हाल कांग्रेस का है, जिसने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान नहीं किया है । भाजपा का कहना है कि वह भी सही समय पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी । अब ऐसे में जब आगामी 23 अप्रैल को नामांकन प्रक्रिया खत्म हो जाएगा , दिल्ली में सियासी दलों ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम भी तय नहीं किए हैं।

राहुल गांधी के बाद अब बहन प्रियंका ने भी भाषण में कर दी गड़बड़ , लोग बोले आखिर बहन किसकी है

12 मई को होगा मतदान

दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है । चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है । ऐसे में हालिया राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखें तो यह बात साफ हो रही है कि नामांकन की अंतिम तारीख तक ही बड़े सियासी दल अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेंगे और आनन फानन में उनका नामांकन दाखिल होगा । इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए करीब दो सप्ताह का समय ही मिल पाएगा ।   

चुनाव आयोग के प्रतिबंध पर योगी आदित्यनाथ का 'मास्टरस्टोक' , बजरंग सेतु मंदिर जाकर पढ़ी हनुमान चालीसा

गेंद 'आप' के पाले में है: अहमद पटेल

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी साफ कर दिया है कि कांग्रेस , 'आप' के साथ 4-3 फार्मूले के तालमेल वाले अपने रुख पर कायम है और अब फैसला आप को करना है । पटेल ने कहा - हम स्पष्ट तौर पर कहना चाहते हैं. हमारी दिल्ली इकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में आप के साथ तालमेल का फॉर्मूला निकालने के लिए स्थानीय नेताओं को मनाया। परंतु आप ने हरियाणा में भी सीटों की मांग पर जोर दिया." उन्होंने कहा, 'हमारा रुख स्पष्ट है। अब गेंद उनके पाले में है।

भाजपा ने 'जूतामार' सांसद का काटा टिकट , गोरखपुर से अभिनेता रविकिशन को उतारा मैदान में


चुनावों में गंदी हुई जुबानी जंग , हिमाचल में भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी को दी मां की गाली

आप तीन राज्यों में गठबंधन पर अड़िग

इस सब के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पार्टी की एक बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बातचीत के लिए आम राय बनाई गई । इस बैठक से बाहर निकले सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने मुझे कांग्रेस के साथ गठबंधन की बातों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिनिधि बनाया है । पार्टी ने तय किया है कि वह दिल्ली के साथ हरियाणा और पंजाब में भी गठबंधन के मुद्दे पर बात करेगी ।

राहुल- केजरीवाल एक दूसरे पर साथ रहे निशाना

इससे इतर , बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में गठबंधन की संभावना के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया । वहीं केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस सिर्फ दिखावा कर रही है। अब खबरें हैं कि आप द्वारा बातचीत के लिए पार्टी का प्रतिनिधि बनाए गए सांसद संजय सिंह बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात करेंगं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का मतलब भाजपा का सूपड़ा साफ होना है. यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस, आप को चार सीटें देने की इच्छुक है।

 

 

 

 

 

 

Todays Beets: