Sunday, April 28, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

केजरीवाल का भाजपा पर पलटवार - हां हमने ज्यादा टॉयलेट बनाए , हमारी बच्चियों को इनकी जरूरत थी

अंग्वाल न्यूज डेस्क
केजरीवाल का भाजपा पर पलटवार - हां हमने ज्यादा टॉयलेट बनाए , हमारी बच्चियों को इनकी जरूरत थी

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से दिल्ली की आप सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं । दिल्ली में आबकारी घाटाले के आरोपों के बाद अब केजरीवाल सरकार पर शिक्षा घोटाले के गंभीर आरोप लगाए हैं । हालांकि भाजपा ने ये आरोप सीवीसी की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए लगा हैं , लेकिन सदन में सोमवार को केजरीवाल ने भाजपा के इन आरोपों पर पलटवार किया । केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5-7 सालों में इन लोगों ने हर चीज पर टैक्स लगा दिया है । जिन चीजों पर अंग्रेजों ने टैक्स नहीं लगाया उस पर इस सरकार ने टैक्स लगा दिया । आज अगर ये टैक्स हटाए तो महंगाई अपने आप कम हो जाएगी । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अनाप शनाप टैक्स लगान से जो महंगाई बढ़ी है । केजरीवाल ने इस दौरान भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हां हमने निर्धारित संख्या से ज्यादा टॉयलेट बनाए हैं क्योंकि हमारी बच्चियों को इसकी जरूरत थी , ऐसा करना क्या कोई गुनाह है । 

महंगाई से लोग परेशान हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा - यह बड़े दुख की बात है कि आज इतने अहम विषय पर चर्चा होनी है और विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया रख रहा है और वह चर्चा करना ही नहीं चाहते, केवल ड्रामेबाजी करना चाहते हैं । लोग देख रहे होंगे कि यह लोग बात ही नहीं करते नौटंकी करते हैं । आज पूरे देश के लोग महंगाई से बहुत परेशान हैं उनके घर नहीं चल रहे। बहुत से लोगों ने एक टाइम की सब्जी लेने कम कर दी दूध लेना कम कर दिया ।  लोगों से पूछते हैं तो बहुत से लोगों को लगता है कि महंगाई अपने आप हो रही है जबकि महंगाई अपने आप नहीं हो रही इन लोगों ने टैक्स लगाया है इस वजह से हो रही है ।  इन्होंने दही पर टैक्स लगा दिया, 75 साल में दही लस्सी छाछ गेहूं चावल पर टैक्स लगा दिया, इन पर तो टैक्स अंग्रेजों ने भी नहीं लगाया था ना । 

अमीरों के 10 लाख करोड़ के कर्जे माफ


केजरीवाल बोले - संसद के अंदर केंद्र सरकार ने खुद बयान दिया है कि हमने खुद अमीरों के 10 लाख करोड़ रुपये के कर्जे माफ कर दिए हैं । 50 हजार का लोन लेने वाले किसान की जमीन कुर्क कर देते हैं , एजुकेशन लोन लेने वाले छात्र के पिता की जमीन नीलाम कर देते हैं , एक मीडिया क्लास लेने वाले शख्स ने अपनी गाड़ी या मकान की एक किश्त नहीं दी तो उनकी संपत्ति कुर्क कर देते हैं । इनका एक दोस्त मंत्री के पास आता है और अपना कर्ज माफ करने के लिए कहता है तो ये कहते हैं कि दही पर टैक्स लगा दो , इससे उस दोस्त के कर्ज की वसूली हो जाती है , ऐसा ही दूसरा दोस्त कर्ज माफी के लिए कहता है तो छांछ पर टैक्स लगा देते हैं , इसकी वसूली से दूसरे दोस्त का कर्ज भी माफ हो जाता है । ये लोग अपने दोस्तों के कर्ज तो माफ कर रहे हैं लेकिन आम आदमी पर टैक्स की मार जारी है ।

ऑपरेशन लोटस पर हो रहा करोड़ों खर्ज

वह बोले - आम जनता से लूटे गए पैसे को केंद्र सरकार ऑपरेशन लोटस पर खर्च कर रही है । इस पैसे की मदद से ये लोग दूसरे राज्यों के विधायकों को डरा धमका रहे हैं ।  ये विधायकों को अपने साथ मिल जाने का लालच देते हैं । दिल्ली में हमने हाल में खुद ऑपरेशन लोटस को फेल किया है , इन्हें 20-20 करोड़ रुपये देने का प्रलोभन दिया था , दिल्ली के विधायक इमानदार हैं , इसलिए ये ऑपरेशन फेल हो गया । ये लोग लगातार राज्यों की सरकार गिराने पर जुटे हुए हैं , कई राज्यों में सरकार गिराई भी है । आने वाले दिनों में झारखंड की सरकार गिरने का घटनाक्रम शुरू होगा , इस दौरान भी पेट्रोल - डीजल के दाम बढ़ेंगे । 

277 विधायकों को अब तक खरीदा

केजरीवाल ने इस दौरान देश के कई राज्यों के विधायकों पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में भाजपा ने 6300 करोड़ रुपये से देश भर के 277 विधायक खरीदे हैं । इन विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये दिए गए हैं ।  हमारे विधायकों को भी खरीदने की कोशिश की गई थी , लेकिन हमारे ईमानदार विधायकों ने इनकी साजिश को नाकाम कर दिया । 

अमीरों का कर्ज माफ न हो तो ...

वह बोले - अगर ये (केंद्र सरकार) अपने अरबपति दोस्तों के कर्ज माफ करना बंद कर दें तो देश में गरीबी खत्म हो जाएगी । पहले ये आबकारी विभाग का मुद्दा उठाते हुए हम पर लगातार आरोप लगा रहे थे , लेकिन हमारे यहां हुई छापेमारी में इन्हें कुछ हाथ नहीं लगा , ऐसे में अब ऊपर से आदेश आ गया है कि अब शराब पर बात नहीं होगी अब स्कूलों में जो काम हुआ उसे लेकर बात करो । हां जी हमने ज्यादा टॉयलेट बना दिए , क्योंकि हमारी बच्चियों को इसकी जरूरत थी । भाजपा शासित राज्यों के सरकारी स्कूलों की हालत देख लो , क्या किया हुआ है और हमारे यहां के सरकारी स्कूलों की सूरत देख लो । 

Todays Beets: