Tuesday, May 11, 2021

Breaking News

   कोरोनाः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लगाई गई वैक्सीन     ||   महाराष्ट्रः वसूली केस की होगी सीबीआई जांच, फडणवीस बोले- अनिल देशमुख दें इस्तीफा     ||   ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेता एजाज खान कोरोना पॉजिटिव, NCB टीम का भी होगा टेस्ट     ||   मथुराः लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार कटियार बने वन स्ट्राइक कोर के कमांडर     ||   कर्नाटकः भ्रष्टाचार के मामले की जांच पर स्टे, सीएम येदियुरप्पा को SC ने दी राहत     ||   छत्तीसगढ़ः नक्सल के खिलाफ लड़ाई अब निर्णायक चरण में, हमारी जीत निश्चित है- अमित शाह     ||   यूपीः पंचायत चुनाव में 5 से अधिक लोगों के साथ प्रचार करने पर रोक, कोरोना के कारण फैसला     ||   स्विटजरलैंड में चेहरा ढकने पर लगाई गई पाबंदी , मुस्लिम संगठनों ने जताई आपत्ति     ||   सिंघु बॉर्डर के नजदीक अज्ञात लोगों ने रविवार रात की हवाई फायरिंग, पुलिस कर रही छानबीन     ||   जम्मू कश्मीर - प्रोफेसर अब्दुल बरी नाइक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, युवाओं को बरगलाने का आरोप     ||

कोरोना UPDATE - देश में हर घंटे 38 लोगों की मौत , महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की योजना , यूपी में नए आदेश

अंग्वाल न्यूज डेस्क
कोरोना UPDATE - देश में हर घंटे 38 लोगों की मौत , महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की योजना , यूपी में नए आदेश

-- देश में पिछले 24 घंटे में 1,68,912 नए मरीज सामने आए

- एक दिन में 904 लोगों की कोरोना संक्रमण से हुई मौत

- दिल्ली हाईकोर्ट के 3 तीन जज कोरोना संक्रमित

- कुंभ में कई साधु कोरोना से संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली । देश में कोरोना की नई लहर और प्रचंड तरीके से बढ़ रही है । पिछले 24 घंटे में जहां 1,68,912 नए मरीज सामने आए हैं , वहीं इस समयावधि में 904 लोगों की मौत हुई है । महाराष्ट्र में स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही हैं , जहां पूर्ण लॉकडाउन के लिए अब राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार अब से थोड़ी देर में मंथन बैठक करने जा रही है । इस बार वायरस के बहुत तेजी से बढ़ने के चलते दिनों दिन संक्रमितों के आंकड़े में तेजी है । यूपी में भी एकाएक बहुत तेजी से नए संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है । यूपी सरकार ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना सेंटर बनाने को कहा है । साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब से थोड़ी देर में अफसरों के साथ बैठक करने जा रहे हैं । अगर देशभर के आंकड़ों पर नजर डालें तो हर घंटे 38 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो रही है । 

नई लहर डराने वाली

कोरोना के नए मरीजों का यह आंकड़ा किसी को भी डराने के लिए काफी है । स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाता जा सकता है कि देश में हर घंटे 7038 नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं हर मिनट 117 नए कोरोना के मरीज जुड़ रहे हैं. जबकि हर घंटे 38 लोगों को कोरोना अपना शिकार बना रहा है । आंकड़ों के अनुसार , गत वर्ष 17 सितंबर 2020 को कोरोना ने अपनी पहली लहर के पीक को छुआ था । इस दिन 97,894 नए कोरोना मरीज आए थे । लेकिन मौजूदा समय में मरीजों की संख्या ज्यादा तेज नजर आ रही है । इस बार मरीज तो ज्यादा आ रहे हैं , लेकिन अच्छी बात है कि मृतकों का आंकड़ा कम है । 

महाराष्ट्र की स्थिति पर नजर

राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार अपने यहां लगातार बढ़े रहे सक्रमितों और मौत के आंकड़ों को लेकर आज मंथन बैठक करने जा रहे हैं । सरकार की ओर से बयान आया है कि आने वाले दिनों में स्थिति काबू में नहीं आई तो संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है । इतना ही नहीं सरकार ने भाजपा के संपूर्ण लॉकडाउन के विरोध पर कहा है कि भाजपा की बताए संपूर्ण लॉकडाउन के अलावा क्या विकल्प है । 


केजरीवाल की समीक्षा बैठक

दिल्ली में भी स्थिति दिनों दिन खराब ही हो रही है । पिछले 24 घंटे में दिल्ली से 10 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए हैं । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि अभी वह लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रहे हैं , लेकिन स्थिति पर काबू नहीं हुआ तो हमें कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है , ताकि हम इस क्रम को तोड़ सके । हालात पर चर्चा के लिए केजरीवाल अब से थोड़ी देर में एक समीक्षा बैठक भी करने जा रहे हैं , जिसमें पूरी दिल्ली की स्थिति पर जिलेवार बात की जाएगी ।

 

सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी संक्रमित

इससे इतर , दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब वहां दहशत फैल गई है । इस बीच कोर्ट को सैनिटाइज किया जा रहा है । कई अफसरों के भी कोरोना संक्रमित होने से जहां कामकाज पर असर पड़ा है , वहीं आज एक घंटे देरी से काम शुरू हो पाया है । कई अन्य कोर्ट कर्मचारियों ने अपने टेस्ट करवाएं हैं , जिनकी रिपोर्ट के बाद आगे की स्थिति साफ होगी । वहीं दिल्ली हाईकोर्ट के तीन जज भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं , जिसके चलते कामकाज प्रभावित हुआ है ।

यूपी में सीएम टीम-11 संग करेंगे मंथन बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब से थोड़ी देर में कोरोना को लेकर टीम 11 के साथ बैठक करने की बात कही है । इस दौरान सरकार की ओर से आदेश दिया गया है राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना सेंटर के रूप में तैयार किया जाएगा । राज्य में एकाएक बढ़े कोरोना के मामलों को लेकर कहा जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों के राज्य में वापस लौटने के चलते भी इस संक्रमण बढ़ा है । फिलहाल, सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि सरकारी अफसरों के संक्रमित होने की जानकारी भी दी जाए । 

कुंभ में कोरोना का साया 

उत्तराखंड के हरिद्वार में जारी कुंभ में कोरोना का साया पड़ा है । कुंभ में बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं और साधुओं के पहुंचने के बीच वहां 50 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया , जिसमें बड़ी संख्या में साधु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । टेस्ट करवाने का क्रम जारी है । मेला अधिकारी दीपक रावत का कहना है कि हम लगातार स्थिति पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं । कई साधु टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं , थोड़ा मुश्किल है लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि प्रोटोकॉल का पालन करें । 

Todays Beets: