Monday, April 29, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

Karnataka Election 2023 Live - नेताओं के बड़े बड़े दावे- ऐलान , पढ़ें मतदान के बाद किसने क्या कहा

अंग्वाल न्यूज डेस्क
Karnataka Election 2023 Live - नेताओं के बड़े बड़े दावे- ऐलान , पढ़ें मतदान के बाद किसने क्या कहा

न्यूज डेस्क । कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मतदान जारी है । जहां भाजपा अपनी सरकार बनने का दावा ठोक रही है , वहीं कांग्रेस ने एक कदम बढ़ते हुए इस बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कही है । साथ ही ऐलान कर दिया है कि कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन भी नहीं करेगी । जेडीएस भाजपा के खिलाफ बयान देती नजर आ रही है । इस क्रम में सियासी गलियारों में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है । नेता अपनी जीत का दावा करते हुए दूसरी पार्टी की हार का दावा ठोक रहे हैं । दोपहर 12 बजे तक राज्य के विभिन्न कोनों में मतदाताओं की भीड़ देखी जा रही है । 

आगामी 13 तारीख को इन मतों की गणना होगी , जिसके बाद ही साफ हो सकेगा कि आखिरकार भाजपा अपनी सरकार बचाने में कामयाब हुई , या एक बार फिर से कांग्रेस राज्य की सत्ता संभालेगी । इस बीच नेताओं की बयानबाज पर भी एक नजर डालते हैं... 

पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटिंग के बीच कन्नड़ में ट्वीट करते हुए लोगों से और खासतौर पर युवाओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की । उन्होंने कहा कि आपसे आग्रह करता हूं कि आप आएं और मतदान करें और लोकतंत्र के पर्व को समृद्ध बनाएं । 

निर्मला सीतारमण

इसी क्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वोट डालने के बाद कहा कि बेंगलुरु का इंफ्रास्ट्रक्चर आने वाले दिनों में और अच्छा हो, कर्नाटक में उद्योग को और बढ़ावा मिले, इसके लिए मैंने वोट डाला है. मैंने डबल इंजन सरकार के लिए वोट डाला है । 

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने मतदान के बाद अपनी एक तस्वीर पोस्ट की,  जिसमें वो स्याही का निशान दिखाते नजर आए । इस तस्वीर के कैप्शन में तेजस्वी ने लिखा- वोट डाल दिया, जय बजरंग बली...

सीएम बोले


सीएम बसवराज बोम्मई ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, मैंने मतदान किया है और लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र में मतदान करना सौभाग्य की बात है. मैं रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा. कर्नाटक के लोग सकारात्मक विकास के लिए मतदान करेंगे और बीजेपी को आराम से बहुमत मिलेगा.

बीएस येदियुरप्पा 

कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने वोट डालने के बाद कहा, "विजयेंद्र को यहां 40,000 से अधिक वोट मिलने वाले हैं, हम पूर्ण बहुमत प्राप्त करेंगे और सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है. लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी ह."

शोभा करंदलाजे

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला. उन्होंने कहा कि आज प्रजातंत्र का त्यौहार है. मैं लोगों से यही कहना चाहूंगी कि सब मतदान करें और अच्छी सरकार को लाएं, ज्यादा संख्या में मतदान करेंगे तो एक अच्छी सरकार आएगी.

विजयेंद्र येदियुरप्पा बोले

भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र ने वोट डालने के बाद कहा, ये मेरा पहला चुनाव है और मुझे खुशी है कि पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने का अवसर दिया । शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ना मेरे लिए सौभाग्य की बात है । लोग त्रिशंकु विधानसभा से तंग आ चुके हैं और मुझे विश्वास है कि भाजपा बहुमत हासिल करेगी । 

कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख

कर्नाटक कांग्रेस के चीफ डीके शिवकुमार ने मंदिर में पूजा करने के बाद मीडिया से बात की,  जिसमें उन्होंने कहा, पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं । इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें । 

मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक चुनाव को लेकर कहा, लोग इस सरकार को बदलना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि भ्रष्टाचार को दूर करने वाली और विकास करने वाली सरकार आए इसलिए लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी आए। कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ 130-135 सीटें जीतेगी । एचडी कुमार स्वामी 

कर्नाटक के पूर्व CM एच.डी. कुमारस्वामी ने वोट डालने के बाद कहा, हर निर्वाचन क्षेत्र में उन्होंने (भाजपा) कितनी राशि का निवेश किया है? ये सब बातें सभी जानते हैं ।  सिर्फ भाजपा को ही नहीं, मैं हर पार्टी को दोष दूंगा, हर बार हम निष्पक्ष चुनाव के बारे में चर्चा करते हैं, लेकिन केवल कागजों में इसकी घोषणा की जाती है, जमीनी हकीकत अलग है । 

सिद्धारमैया बोले

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक के लोगों के रुझान को देखकर लगता है कि कांग्रेस 130-150 सीटें जीतेगी. भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश है ।

Todays Beets: