Tuesday, October 26, 2021

Breaking News

   52वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 20 से 28 नवंबर तक गोवा में होगा     ||   पीएम मोदी की अपील- मेड इन इंडिया सामान खरीदने पर जोर दें, इसके लिए सब प्रयास करें     ||   भारत में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर बिल गेट्स ने दी पीएम मोदी को बधाई     ||   सेना की 39 महिला अफसरों की बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन; SC ने दिया आदेश     ||   बिहार में महागठबंधन टूटा, कांग्रेस का ऐलान 2024 के आम चुनाव में सभी 40 सीटों पर लड़ेगी पार्टी     ||   तेजस्वी यादव बोले- पेड़, जानवरों की गिनती हो सकती है तो फिर जाति आधारित जनगणना क्यों नहीं     ||   तालिबान की अमेरिका को धमकी, 31 अगस्त के बाद भी रही सेना तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे    ||   कर्नाटक CM से स्थानीय BJP विधायक की मांग- कोरोना के चलते किसी भी हिंदू पर्व पर ना लगे बंदिशें    ||   तेजप्रताप की नाराजगी के सवाल पर बोले तेजस्वी- राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर ही देंगे जवाब    ||   अंडमान एंड निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में महसूस किए गए 4.3 तीव्रता के भूकंप     ||

कांग्रेस में सोनिया गांधी को ही घेर रहे हैं वरिष्ठ नेता , अब आनंद शर्मा ने उठाई ये मांग

अंग्वाल न्यूज डेस्क
कांग्रेस में सोनिया गांधी को ही घेर रहे हैं वरिष्ठ नेता , अब आनंद शर्मा ने उठाई ये मांग

नई दिल्ली । कांग्रेस में संगठन के चुनाव , नेतृत्व परिवर्तन और पार्टी में व्यापक बदलाव के मुद्दे को लेकर लंबे समय से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच गतिरोध कायम है । G 23 से जुड़े नेताओं का लगातार सोनिया गांधी पर हमला जारी है । हाल में कपिल सिब्बल , उसके बाद गुलाम नबी आजाद और अब आनंद शर्मा । असल में पिछले दिनों सिब्बल ने पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान और कलह को लेकर कांग्रेस हाईकमान के फैसलों पर ही सवाल उठा दिए थे , जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कपिल सिब्बल के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए अपनी नाराजगी जताई थी । अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार आनंद शर्मा ने कपिल सिब्बल के घर कांग्रेसी नेताओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन का विरोध करते हुए सोनिया गांधी से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है । 

जानें क्या बोले आनंद शर्मा

कपिल सिब्बल के घर के बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर अपनी नाराजगी जताते हुए आनंद शर्मा ने कहा - मतभेद और धारणा लोकतंत्र के अभिन्न अंग हैं। असहिष्णुता और हिंसा कांग्रेस के मूल्यों और संस्कृति से अलग हैं। कपिल सिब्बल के घर पर हमले और गुंडागर्दी की खबर सुनकर स्तब्ध और निराश हूं। यह निंदनीय कार्रवाई पार्टी को बदनाम करती है और इसकी कड़ी निंदा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कायम रखने का इतिहास रहा है। शर्मा ने कहा कि इस हरकत के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें अनुशासित किया जाना चाहिए। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मामले का संज्ञान लेने और कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

कपिल सिब्बल खोल चुके हैं मोर्चा

बता दें कि शर्मा और कपिल सिब्बल जी 23 का हिस्सा है, जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी। इसके बाद से ही सिब्बल लगातार पार्टी के गलत फैसलों पर अपने बयान जारी करते रहे हैं । इतना ही नहीं गत दिनों दिल्ली में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने एक बैठक की थी , हालांकि बैठक एक जन्मदिन पार्टी थी , लेकिन इस दौरान विपक्षी दलों के दिग्गजों ने एक साथ बैठकर कुछ रणनीति पर चर्चा की थी , इस बैठक से गांधी परिवार को दूर ही रखा गया था । इसके बाद पंजाब कांग्रेस में हाल में जारी घमासान के लिए कपिल सिब्बल ने पार्टी आलाकमान के फैसलों पर सवाल उठाए थे । 


गेट वेल सून कपिल सिब्बल'

बता दें कि कपिल सिब्बल के ऐसे बयान के कुछ ही घंटे बाद सिब्बल पर कई तरह से हमले शुरू हो गए । पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी यहां उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के कार्यकर्ताओं ने 'गेट वेल सून कपिल सिब्बल' की तख्तियां लहराते हुए सिब्बल के खिलाफ उनके आवास पर नारेबाजी की और उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए कहा। असल में पंजाब कांग्रेस में जारी उथल-पुथल के बीच कई कांग्रेसी नेताओं द्वारा पार्टी और उसकी पंजाब इकाई से इस्तीफा देने के बाद सिब्बल ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की तत्काल बैठक बुलाने की मांग करते हुए आश्चर्य जताया था । असल में उन्होंने कहा था कि पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की अनुपस्थिति में पार्टी में कौन निर्णय ले रहा है। इससे पहले सिब्बल ने कहा कि जी-23 समूह 'जी हुजूर 23' नहीं है और यह अपना विचार रखना जारी रखेगा और मांगों को दोहराता रहेगा।

गुलाम नबी आजाद ने फिर लिखा सोनिया को पत्र

विदित हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर दिल्ली पहुंच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की । इस मुलाकात ने कांग्रेस में उथल पुथल मचा दी है । वहीं राज्य सभा में पूर्व नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने एक बार फिर से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक जल्द बुलाने की मांग की है । इस पत्र में गुलाम नबी ने कांग्रेस के स्थायी अध्यक्ष को लेकर जहां सवाल किया है , वहीं संगठन के चुनाव और पार्टी में जरूरी बदलावों को लेकर भी जिक्र किया है ।

sonia gandhi    latter to sonia gandhi    G 23    2hat is G23    kapil sibbal    manish tiwari    congress president election    punjab    amrinder singh meet amit shah    amrinder join BJP    capt amarinder singh    bjp    amit shah    farm laws    punjab assembly elections    sidhu resigns    punjab congress    fight    cabinet meeting    news live    punjab    PCC    punjab congress    congress chief    navjot singh sidhu    siddhu resign    siddhu resigns from punjab congress president post    news in hindi    hindi khaber    हिंदी खबर    नवजोत सिंह सिद्धू    पंजाब कांग्रेस    सिद्धू का इस्तीफा    राजनीति    कैप्टन अमरिंदर सिंह    सोशल मीडिया    पंजाब कांग्रेस कमेटी    खबरें हिंदी में      amit shah    home minister    अमित शाह    अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर      politics     national     Congress leader     Anand Sharma    कांग्रेस संगठन    पार्टी नेतृत्व    आनंद शर्मा    कपिल सिब्बल    गुलाम नहीं आजाद    जी 23    क्या है जी 23    कौन कौन नेता हैं जी 23  में    खबरें हिंदी में    

Todays Beets: