Monday, April 29, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

मोदी-शाह का कांग्रेस - दीदी के खिलाफ हल्लाबोल - PM Modi बोले - मैं वंशवाद पर बोलता हूं तो कुछ लोगों को करंट लगता है

अंग्वाल न्यूज डेस्क
मोदी-शाह का कांग्रेस - दीदी के खिलाफ हल्लाबोल - PM Modi बोले - मैं वंशवाद पर बोलता हूं तो कुछ लोगों को करंट लगता है

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को महाराष्ट्र और बंगाल में क्रमश चुनावी रैलियों को संबोधित किया । इस दौरान दोनों ने जहां पूर्व की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया वहीं पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर भी जमकर हमला बोला । पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के दिंडोरी लोकसभा सीट पर एक जनसभा को सबोधित करते हुए कांग्रेस पर हल्ला बोला। उन्होंने कहा - आपके इस स्नेह के कारण अच्छे-अच्छों को घबराहट हो रही होगी । उनका BP बढ़ गया होगा। मैं तो भ्रष्टाचार, वंशवाद, विकास की बात करता हूं, लेकिन मेरी इन बातों से कुछ लोगों को करंट लगता है और फिर उनके मुंह से गालियां निकलने लगती हैं। चुनाव में तो गाली देना और बढ़ गया है । वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली में ममता बनर्जी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा- देशभर में सबसे ज्यादा गौमाता की तस्करी बंगाल की सरहदों पर होती है। सबसे ज्यादा चरस, गांजा बंगाल की सरहदों से आता है। गौमाता की तस्करी और युवाओं को नशे से मुक्त भाजपा की सरकार ही कर सकती है । घुसपैठियों को बंगाल से निकालने का काम सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है ।

कुछ की जमीन खिसकती नजर आ रही है

इस दौरान पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के दिंडोरी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले दो चरणों में हुए मतदान को देखते हुए देश के कुछ राजनीतिक दलों की जमीन खिसकती नजर आ रही है । आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा। हमारी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है। एक तरफ सामान्य मानवी के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और दूसरी तरफ 21वीं सदी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना।

एनडीए सरकार में आपका योगदान

पीएम मोदी बोले - साल 2014 में महायुति NDA की एक मजबूत सरकार बनाने में आप सभी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आपके आशीर्वाद का ही असर है कि आज दुनिया भर में भारत की साख नई ऊंचाई पर पहुंची है। अब कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले 100 बार सोचता है ।

एक तरफ हम और दूसरी तरफ वो

उन्होंने कहा - एक तरफ हम देश के हर गरीब परिवार के लिए प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित कर रहे हैं। और दूसरी तरफ हर 3 संसदीय क्षेत्रों के बीच एक मेडिकल कॉलेज और गांवों में डेढ़ लाख से अधिक आधुनिक स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं । हम तेज गति से गांव-गांव में सड़के बना रहे हैं और हर घर को रोशन करने के लिए मुफ्त बिजली दे रहे हैं। एक तरफ हमने गरीबों के बैंक खाते खुलवाए, वहीं बैंक के दरवाजे गरीबों, किसानों के लिए खोल दिये हैं । उन्होंने कहा - एक तरफ हम भारतमाला और सागरमाला के माध्यम से दोगुनी रफ्तार से हाईवे बना रहे हैं वहीं नासिक जैसे शहरों के लिए उड़ान योजना के माध्यम से एयर कनेक्टिविटी भी बढ़ा रहे हैं ।

बाजार में मजबूत व्यवस्था बनाई


उन्होंने कहा - अपने अन्नदाताओं के लिए हमारी सरकार ने बीज से बाजार से मजबूत व्यवस्था बनाई है। 22 फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा हमने पूरा किया है । उन्होंने कहा 23 मई को जब फिर एक बार हमारी सरकार आएगी तो महाराष्ट्र के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाएगा। सरकार द्वारा फसलों की स्टोरेज क्षमता को बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है ।

अमित शाह बोले- हम ही निकालेंगे घुसपैठियों को

वहीं पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ ममता सरकार को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बोले - बंगाल को कंगाल करने के साथ-साथ कानून व्यवस्था को ममता बनर्जी ने तार-तार कर दिया है । उन्होंने कहा - देशभर में सबसे ज्यादा गौमाता की तस्करी बंगाल की सरहदों पर होती है। सबसे ज्यादा चरस, गांजा बंगाल की सरहदों से आता है। गौमाता की तस्करी और युवाओं को नशे से मुक्त भाजपा की सरकार ही कर सकती है । घुसपैठियों को बंगाल से निकालने का काम सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है । उन्होंने कहा - बंगाल में जितने भी शरणार्थी हैं उनको भारत की नागरिकता देने का काम भाजपा सरकार करेगी ।

कांग्रेस -ममता शासन में बंगाल का विकास नहीं

अमित शाह ने कहा - आपने लंबे अर्से से कम्युनिस्टों, कांग्रेस और ममता बनर्जी को शासन करने को दिया है, लेकिन बंगाल का विकास नहीं हुआ। एक मौका नरेन्द्र मोदी जी को दीजिए, पांच साल में हम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे  । उन्होंने कहा - मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे तो देश को सुरक्षित करेंगे। देश को खुशहाल करेंगे, सोनार बांग्ला का निर्माण करेंगे। देश के अंदर से काला धन और भ्रष्टाचार समाप्त कर देंगे । चुनाव आयोग की पुख्ता व्यवस्था से ममता बनर्जी बूथ कैप्चर नहीं कर पा रही हैं इसलिए उनको पराजय दिखाई पड़ रही है। बंगाल की जनता अपने मत की अभिव्यक्ति स्वतंत्र रूप से कर सकती है ।

 

 

Todays Beets: