Friday, April 26, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

ओलंपिक डायरी LIVE - हॉकी - बॉक्सिंग में पदक की उम्मीद बढ़ी , टेबिल टेनिस में भी चुनौती समाप्त

अंग्वाल न्यूज डेस्क
ओलंपिक डायरी LIVE - हॉकी - बॉक्सिंग में पदक की उम्मीद बढ़ी , टेबिल टेनिस में भी चुनौती समाप्त

नई दिल्ली । जापान के टोक्यों में आयोजित ओलंपिक 2020 में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों के कई मुकाबले हुए । इनमें जहां कुछ में भारतीय चुनौती आज समाप्त हो गई हैं , वहीं हॉकी - महिला बॉक्सिंग समेत कुछ अन्य खेलों में भारत ने आज अपने मुकाबले जीतते हुए पदक की ओर एक कदम बढ़ा दिया है । दिन की शुरुआत में निशानेबाजों ने जहां निराश किया , वहीं सुबह भारत ने पुरुष हॉकी में स्पेन को 3-0 के अंतर से हराकर दिन की शुरुआत को बेहतर बनाया । लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों की हार जीत का सिलसिला चलता रहा । 

हॉकी में पदक की उम्मीद बढ़ी

न्यूजीलैंड को अपने पहले मुकाबले में 3-2 से हराने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने पिछले मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 7-1 से करारी शिकस्त झेली थी । इसके बाद आज भारतीय हॉकी टीम नए तेवरों के साथ मैदान में उतरी । उसने स्पेन पर लगातार दबाव बनाकर रखा और उसे 3-0 से हरा दिया । इसके साथ ही भारत ने ओलंपिक में अब तक खेले अपने तीन मुकाबलों में दो में जीत दर्ज कर ली है । भारत छह अंकों के साथ अपने पूल की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर हैं । इस जीत के साथ ही उसने नॉकआउट दौर में प्रवेश करने और पदक की उम्मीद को जिंदा रखा है ।  

टेबिल टेनिस में चुनौतियां खत्म

भारत के दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल मंगलवार को तीसरे दौर में चीन के मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन मा लोंग से हार गए । विश्व में दूसरी वरीयता प्राप्त लोंग को भारतीय दिग्गज शरत कमल को हराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी । लोंग के खिलाफ खेलते हुए शरथ ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया , उन्होंने 4-1 से मुकाबला हारा , लेकिन इनमें से कुछ मुकाबले कांटे के रहे । 

बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन का पंच


भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने मंगलवार को वीमंस वेल्‍टर राउंड 16 में जर्मनी की नादिन एपेट्ज़ो को हराकर पदक की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं । उन्‍होंने 64-69 किग्रा भार वर्ग में  जर्मनी की मुक्‍केबाज को 3-2 से मात दी । अब क्‍वार्टर फाइनल में लवलीना का सामना चीनी ताइपे की नियान चिन चेन से होगा । यह मुकाबला 30 जुलाई को होगा । लवलीना मेडल से एक जीत दूर है । सेमीफाइनल में पहुंचते ही उनका ब्रॉन्‍ज मेडल पक्‍का हो जाएगा । 

जीतकर भी बाहर हुए सात्विक और चिराग 

बैडमिंटन के मैन्‍स डबल्‍स इवेंट में आज सात्विक और चिराग ने आखिरी ग्रुप मैच तो जीत लिया, मगर वजह में क्‍वार्टरफाइनल क्‍वालीफाई करने से चूक गए । इस भारतीय जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के बेन लाने और सीन वैंडी की जोड़ी को  21-17, 21-19 से हराया । हालांकि पिछले दिनों इंडोनेशिया से हारने के चलते उन्हें आगे पदक की दौड़ से बाहर होना पड़ गया । अंक तालिका में 2 मैच जीतने के बावजूद तीसरे नंबर पर  आने के चलते उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा है ।

निशानेबाज पूरी तरह चूके

इस बार भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा । 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में आज सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी क्वालिफिकेशन के दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गई । भारतीय जोड़ी इस राउंड में 380 के कुल स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रही ।  इस से पहले क्वालिफिकेशन के पहले राउंड में सौरभ और मनु भाकर ने 582 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था और दूसरे राउंड में जगह बनाई थी । वहीं 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में इलावेनिल वालारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार की जोड़ी, अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ी हार गई है ।   

Tokyo Olympics 2020    manika batra    meerabai chanu    Tokyo Olympics    Deepika Kumari    Pravin Jadhav    Archery    Archery Mixed Team event    Deepika Kumari     Tokyo Olympics    tokyo olympics 2020 live    india matches    latest updates    archery    badminton    hockey    shooting    tennis    टोक्यो ओलंपिक    जापान    मीराबाई चानू    भारत को पहला सिल्वर पदक    ओलंपिक में भारत को पदक    वेटलिफ्टिंग    हॉकी टीम    निशानेबाजी    भारत की पदक तालिका    भारत के मौच    ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन    Mirabai Chanu . Tokyo Olympics    Tokyo Olympics silver medalist Mirabai Chanu    Mirabai Chanu receive prizes    Mirabai Chanu 2 crore    indian railway    felicitate by railway minister    ashwini vaishnaw    Dominos    kiran rijiju    kiran rijiju pizza party    किरण रिजिजू    मीराबाई चानू    टोक्यो    ओलंपिक    वेटलिफ्टिंग    केंद्रीय मंत्री    पिज्जा पार्टी    अनुराग ठाकुर    मणिपुर पुलिस में एसपी बनी चानू    भारतीय रेलवे का ऐलान    चानू को दो करोड़ का इनाम       

Todays Beets: