Wednesday, April 1, 2020

Breaking News

   भोपाल की बडी झील में पलटी आईपीएस अधिकारियों की नाव, कोई जनहानी नहीं    ||   सुरक्षा परिषद के मंच का दुरुपयोग करके कश्मीर मसले को उछालने की कोशिश कर रहा PAK: भारतीय विदेश मंत्रालय     ||   IIM कोझिकोड में बोले पीएम मोदी- भारतीय चिंतन में दुनिया की बड़ी समस्याओं को हल करने का है सामर्थ    ||   बिहार में रेलवे ट्रैक पर आई बैलगाड़ी को ट्रेन ने मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल     ||   CAA और 370 पर बोले मालदीव के विदेश मंत्री- भारत जीवंत लोकतंत्र, दूसरे देशों को नहीं करना चाहिए दखल     ||   जेएनयू के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने कहा- हिंसा को लेकर यूनिवर्सिटी को बंद करने की कोई योजना नहीं     ||   मायावती का प्रियंका पर पलटवार- कांग्रेस ने की दलितों की अनदेखी, बनानी पड़ी BSP     ||   आर्मी चीफ पर भड़के चिदंबरम, कहा- आप सेना का काम संभालिए, राजनीति हमें करने दें     ||   राजस्थान: BJP प्रतिनिधिमंडल ने कोटा के अस्पताल का दौरा किया, 48 घंटों में 10 नवजात शिशुओं की हुई थी मौत     ||   दिल्ली: दरियागंज हिंसा के 15 आरोपियों की जमानत याचिका पर 7 जनवरी को सुनवाई करेगा तीस हजारी कोर्ट     ||

पीएम मोदी  8 PM . LIVE - पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन , घरों से निकलने पर लगी पूरी तरह पाबंदी

अंग्वाल न्यूज डेस्क
पीएम मोदी  8 PM . LIVE - पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन , घरों से निकलने पर लगी पूरी तरह पाबंदी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे एक बार फिर से देश को संबोधित किया । इस दौरान पीएम ने गत रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए देशवासियों का आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि हम संकट आने पर मिलजुलकर काम करते हैं । आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन होने जा रहा है । हिंदुस्तान को बचाने के लिए और पूरे देश को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है । देश के हर राज्य और हर जिले - गली मोहल्ले को लॉकडाउन किया जाता है । यह जनता कर्फ्यू से बहुत आगे की बात है । इसकी आर्थिक कीमत लोगों को उठानी होगी । आपके जीवन को उठाना आपके परिवार को बचाना , इस समय मेरी और भारत सरकार और राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है । पीएम मोदी ने इस दौरान कि जहां भी हैं अभी वहीं रहें । ये लॉक डाउन 3 सप्ताह का होगा । 

पीएम मोदी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग यानी एक दूसरे से दूर रहना । अपने घरों में ही बंद रहना इसका एक समाधान है । अगर कोरोना को रोकना है तो उसके संक्रमण के क्रम को तोड़ना होगा । कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग मरीजों के लिए हैं , यह सही नहीं है , यह हर नागरिक के लिए हैं । हर परिवार और परिवार के हर सदस्य के लिए है , प्रधानमंत्री के लिए भी है । कुछ लोगो की गलत सोच आपको और आपके बच्चों और माता - पिता समेत आपके दोस्त यारों और देश को मुसीबत में झोंक देंगे । अगर ऐसी लापरवही जारी रही तो भारत को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी । यह कीमत इतनी बड़ी होगी कि इसका अनुमान लगाना भी मुश्किल है । पिछले कुछ समय में देश दुनिया के कई स्थानों पर लॉकडाउन किया गया है । 

उन्होंने कहा - आने वाले 21 दिन हर परिवार के लिए बहुत अहम है । विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने के लिए 21 दिन घरों में ही रहना होगा । अगर ऐसा नहीं किया तो आपके देश 21 साल पीछे चला जाएगा । कई परिवार हमेशा हमेशा के लिए पीछे चले जाएंगे । पीएम मोदी ने कहा कि बाहर निकलना क्या होता है यह 21 दिनों के लिए भूल जाएं । बस एक ही काम करें कि अपने घर में ही रहें । इस देश व्यापी लॉकडाउन ने देश में एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है । आपके घर के बाहर पड़ने वाला एक कदम आपके घर में कोरोना को आपके घर में प्रवेश करवा सकता है । 


पीएम मोदी ने कहा - कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि कोरोना देश दुनिया के लिए चुनौती बन रहा है । पिछले दो महीनों के अध्ययन से जो निष्कर्ष निकले हैं, उससे हमें सीखना होगा ।

इस दौरान पीएम ने कहा कि यह धैर्य और संयम की घड़ी है । याद रखें जान है तो जहान है । इस दौरान हमें उन लोगों के लिए दुलाएं मांगनी होंगी जो हमारे घर - ऑफिस समेत 24 घंटे काम कर रहे हैं । सही जानकारी देने के लिए मीडिया से प्रार्थना करें । पुलिसवासियों के लिए भी प्रार्थना करें । 

इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनी रहे, इसके इंतजाम किए गए हैं और आगे भी यह स्थिति बनी रहे , इसके उपाय किए जा रहे हैं । 

corinavirus    public health level    WHO    world health organization    corona    US    china    alligation on virus origins    america    domestic flights    AIRLIENCE operations    midnight    NOW DOMESTIC FLIGHTS CLOSED    tuesday midnight    corona virus rumors    haridwar    uttarakhand    uttarakhand news    hindi news    dehradun news     IMCR    IMCR    scientist    research on CORONA virus stage 3    coronavirus lockdown    legal action    modi govt order for lockdown enforce strictly    corona live update    corona virus    covid 19    corona positive      corona death cases    modi government    yogi govt    noida city    noida    supertech capetown society    DM noida     li wenliang family    coronavirus    coronavirus latest news    news updates    janta curfew    covid 19    confirm cases     corona death toll    DMRC advisery    corona virus case    delhi metro    advisory    standing passengers    alternate seats    दिल्ली मेट्रो    मेट्रो    डीएमआरसी    कोरोना वायरस    एडवाजरी    वैश्विक संकट    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन    कोरोना संक्रमण से बचाव    कोविड 19    पीएम मोदी    जनता कर्फ्यू    लॉकडाउन    वायरस की उत्पत्ति    चीन के आरोप    अमेरिकी सेना    चीनी वायरस    डोनाल्ड ट्रंप    विश्व स्वास्थ्य संगठन    डब्ल्यूएचओ के निदेशक    डॉ. माइकल जे रायन    

Todays Beets: