Monday, April 29, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

पटेल को चुना था तो फिर नेहरू कैसे बने पहले PM, पढ़ें...मोदी के कांग्रेस और नेहरू परिवार पर लगाए 12 बड़े आरोप

अंग्वाल न्यूज डेस्क
पटेल को चुना था तो फिर नेहरू कैसे बने पहले PM, पढ़ें...मोदी के कांग्रेस और नेहरू परिवार पर लगाए 12 बड़े आरोप

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो कई बार कांग्रेस और पार्टी अध्यक्षों को लेकर कई बार तीखे बयान दे चुके हैं लेकिन बुधवार को लोकसभा में उन्होंने कांग्रेस, नेहरू परिवार, राहुल-राजीव-सोनिया समेत कांग्रेसी नेताओं के चरित्र को लेकर जिस तरह से तीखे बाणों की बौछार की, ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बोलने के लिए सदन में मौजूद थे, लेकिन उनका पूरा भाषण कांग्रेस पर निशाने साधने पर केंद्रित रहा। पीएम मोदी ने इस दौरान देश के पहले प्रधानमंत्री को चुने जाने को लेकर जहां सवला उठाए, वहीं कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा है कि वह लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने लायक पार्टी नहीं है। उन्होंने सदन में इस दौरान सवाल उठाया कि जब 12 कांग्रेस कमेटियों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को पहले प्रधानमंत्री के लिए चुना था और 3 कांग्रेस कमेटियों ने नोटा किया था, तब कैसे जवाहर लाल नेहरू को पहला प्रधानमंत्री बना दिया गया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर देश को तोड़ने का जिम्मेदार ठहराया। साथ ही विकास की गति को रोकने के लिए भी दोषी करार दिया। आइये जानते हैं ऐसी 12 बातों को जो पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष मारते हुए कहीं.....

1- मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस कमेटियों की वोटिंग के आधार पर प्रधानमंत्री बनाया जाता तो सरदार वल्लभ भाई पटेल पहले पीएम होते। मोदी ने कहा कि अगर ऐसा होता तो आज कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान के पास नहीं होता। 

2-लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि देश को नेहरु और कांग्रेस ने लोकतंत्र दिया तो मैं आश्चर्य में पड़ता हूं। हमारे देश में जब बुद्ध परंपरा थी तब भी देश में लोकतंत्र था, सिर्फ कांग्रेस और नेहरू जी ने लोकतंत्र नहीं दिया। 

3- मोदी ने कहा, केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के तौर पर 90 बार राज्य सरकारों को उखाड़ फेंका गया और लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया। कांग्रेस के शासनकाल में  केंद्र सरकार ने 90 बार धारा 356 का दुरुपयोग किया है। पंजाब, तमिलनाडु, केरल में राज्यों सरकारों को बर्खास्त कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें-  LIVE- राफेल पर कुछ न बोलकर भ्रष्टाचारियों की रक्षा कर रहे हैं पीएम मोदी - राहुल गांधी

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान ने LOC पर तैनात की अपनी खुंखार मुजाहिद बटालियन, भारतीय जवानों पर हमले की साजिश

4- उन्होंने हाल में राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा- वो चुनाव था या ताजपोशी। कांग्रेस पार्टी का एक नौजवान अध्यक्ष बनने के लिए पर्चा भरना चाहता था, लेकिन उसे ऐसा नहीं करने दिया गया।

5-  मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि आज भी कांग्रेस पार्टी की गलती की सजा देश भुगत रहा है। 

6- मोदी ने कहा कि आपके मुंह में लोकतंत्र शोभा नहीं देता. कृपा करके आप लोकतंत्र के पाठ मत पढ़ाइए।


7- कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि आपने भारत का विभाजन किया और देश के टुकड़े किए और जो जहर बोया उसके कारण ये हंगामा हो रहा है।   आपके जहर की कीमत देश आज भी चुका रहा है

ये भी पढ़ें- अब दूसरे राज्य के नौजवान भी उत्तरप्रदेश में बन सकेंगे शिक्षक, योगी सरकार ने  बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली में संशोधन को दी मंजूरी

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने गोवा सरकार को दिया बड़ा झटका, 88 खदानों के लीज लाईसेंस किए रद्द

8-मोदी ने कहा कि आंध्र के साथ जो हुआ वो सही नहीं हुआ था। कांग्रेस ने चुनाव के लिए जो हड़बड़ी में किया, उसके कारण ही 4 साल के बाद भी ये समस्या बनी हुई है।

9- पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव के बाद क्या पता खड़गे जी वहां होंगे या नहीं, ये शायद उनकी फेयरवेल स्पीच भी हो सकती है. जब फेयरवेल स्पीच होती है तो सम्मान से देखी जाती है।

10 -मोदी ने कहा कि हमारी आजादी के बाद कई देश आजाद हुए और हम से आगे बढ़ गए। हम नहीं बढ़ पाए ये मानना होगा, आपने मां भारती के टुकड़े कर दिए।  इसके बावजूद भी ये देश आपके साथ रहा था, आप उस जमाने में देश पर राज कर रहे थे जब विपक्ष सिर्फ नाममात्र का था. मीडिया भी उस दौरान काफी कम था।

11-मोदी ने कहा कि उस दौरान न्यायपालिका में नियुक्ति भी कांग्रेस पार्टी करती थी, आप जिन विचारों से पले-बढ़े हो उस दौरान वैसा ही माहौल देश में था।

12- पीएम ने इस दौरान कांग्रेस के शासनकाल पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की आजादी के 2-3 दशकों तक तो आपके शासनकाल में पंचायत से पार्लियामेंट तक आपका ही राज था, लेकिन आपने पूरा समय एक परिवार के गीत गाने में खपा दिया। आप लोगों ने देश के इतिहास को भुला दिया और एक ही परिवार के इर्द गिर्द टिक गए।

Todays Beets: