Monday, April 29, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

हनीप्रीत 6 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने कहा- 'राजदार' का लापता मोबाइल चाहिए, छिपे हैं कई राज

अंग्वाल संवाददाता
हनीप्रीत 6 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने कहा-

पंचकुला । डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की राजदार हनीप्रीत को बुधवार दोपहर पंचकुला की कोर्ट में पेश किया गया। यहां हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को पेश करने के साथ ही पंचकुला हिंसा से जुड़ी जांच और हनीप्रीत के मोबाइल को खोजने के लिए उसकी 14दिनों की रिमांड की मांग की। हालांकि बचाव पक्ष के वकील ने हनीप्रीत को इस पूरे मामले से बेगुनाह बताते हुए उसके ऊपर लगे देशद्रोह के आरोपों पर सवाल उठाए। हालांकि दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया। हालांकि कोर्ट में हनीप्रीत हाथ जोड़ते हुए जोर-जोर से रोने लगी और उसने खुद को बेकसूर बताते हुए न्याय की गुहार लगाई। बहरहाल, इस पूरे मामले में अब हरियाणा पुलिस हनीप्रीत के पंचकुला हिंसा की पूरी साजिश के बारे में पूछताछ करेगी। इतना ही नहीं पुलिस हिंसा के लिए फंडिंग के मामले को लेकर भी राम रहीम की इस राजदार से पूछताछ करेगी। 

ये भी पढ़ें-  पंचकुला कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा, कोर्ट के पेशी के लिए हवालात से निकली हनीप्रीत

हिंसा के दिन मोबाइल का हुआ इस्तेमाल

पुलिस की ओर से कोर्ट में कहा गया कि उन्हें पंचकुला हिसा की जांच के लिए हनीप्रीत के मोबाइल की तलाश है। संभावना जताई जा रही है कि उसने हिंसा के लिए उसी मोबाइल से लोगों को आदेश दिए थे। ऐसे में पुलिस ने उसके मोबाइल को बरामद करने के लिए हनीप्रीत की रिमांड की मांग की। पुलिस की ओर से कहा गया कि हनीप्रीत ने अपनी फरारी के दौरान भी इस मोबाइल का इस्तेमाल किया है। इस मोबाइल की मदद से कई अहम सबूत जुटाए जा सकते हैं।

नहीं बनता देशद्रोह का केस- सरकारी वकील

इस बीच हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए अपनी मुवक्किल को बेकसूर करार दिया। हनीप्रीत के वकील एकके गर्ग ने कहा कि उनके ऊपर देशद्रोह का तो मामला ही नहीं बनता। हनीप्रीत के वकील ने इस दौरान कहा कि उनकी मुवक्किल ने पुलिस में सरेंडर किया है न की उसे गिरफ्तार किया गया है।

पंचकुला हिंसा के बाद फिर पहुंची कोर्ट

बता दें कि पंचकुला की सीबीआई कोर्ट द्वारा राम रहीम को बलात्कार के मामले में 20 साल सजा दिए जाने के बाद पूरे पंचकुला में जमकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा में जहां कई लोग मारे गए थे, वहीं कई वाहनों में आग भी लगाई गई थी। इसके साथ ही राम रहीम के कई समर्थकों ने पूरे पंचकुला में हिंसा करते हुए सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया था। इस दिन के बाद से हनीप्रीत नजर नहीं आई थी। बाद में हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को खोजने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। 


ये भी पढ़ें-पेट्रोलियम मंत्री का राज्य सरकारों से अनुरोध, पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स कम करें

कोर्ट के बाहर दिखी भारी फोर्स

वहीं पंचकुला कोर्ट के बाहर बुधवार सुबह से ही भारी संख्या में जवानों को तैनात किए गए हैं। मंगलवार को गिरफ्तार की गई हनीप्रीत को दोपहर बाद पुलिस पंचकुला कोर्ट में पेश करेगी, जहां पुलिस उसकी रिमांड की मांग करेगी, लेकिन इस दौरान डेरा समर्थकों द्वारा किसी प्रकार की कोई हरकत न की जाए, इसे ध्यान में रखते हुए पूरे कोर्ट परिसर समेत बाहर भी जवानों की तैनाती की गई है। इस सब के बीच पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में बलात्कार की पीड़ित दो महिलाओं ने एक याचिका दाखिल करते हुए राम रहीम को पंचकुला सीबीआई कोर्ट द्वारा दी गई 20 साल की सजा को चुनौती देते हुए उम्रकैद की मांग की है। 

ये भी पढ़ें- राम रहीम की बढ़ेंगी मुश्किलें, 20 साल कैद की सजा बदलेगी उम्रकैद में!

पुलिस ने गिरफ्तार किया या सरेंडर

हालांकि इस दौरान एक और खबर सामने आ रही है कि हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस या पंजाब पुलिस किसी ने गिरप्तार नहीं किया, बल्कि हनीप्रीत के वकील की मानें तो उन्होंने पुलिस के सामने सरेंडर किया था, जिसे पुलिस अपनी वाहवाही बंटोरने के लिए गिरफ्तारी दिखा रही है। मीडिया में सामने आने के बाद से हनीप्रीत लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए खुद को बेकसूर बता रही है। 

रिमांड पर क्या होगा खुलासा

असल में जानकारों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में हनीप्रीत को पकड़ने में बहुत समय खराब कर दिया। अब तक हनीप्रीत के वकीलों ने उसे किस तरह किस बात का क्या जवाब देना है यह सिखा दिया है। पिछले दिनों मीडिया के सामने आने पर उसने जिस तरह कैमरे की और देखते हुए और काफी आत्मविश्वास के साथ खुद को बेकसूर बताने की बातें कहीं, उसे देखकर ऐसा माना जा रहा है कि पिछले 40 दिनों में हनीप्रीत को काफी कुछ सिखाया पढ़ाया जा चुका है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस अब इस रिमांड के दौरान राम रहीम की इस राजदार से कितना सच उगलवा पाएगी।

ये भी पढ़ें- पेट्रोलियम मंत्री का राज्य सरकारों से अनुरोध, पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स कम करें

Todays Beets: